Move to Jagran APP

Himachal News: सोशल मीडिया पर लगाया गो हत्या का फोटो, आग बबूला हुए हिंदू संगठन; दुकान के ताले तोड़ फेंके कपड़े

Himachal News हिमाचल के नाहन में गो हत्या को लेकर हिंदू संगठन ने काफी विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद भारी पुलिस बलों को तैनात किया गया। मुस्लिम समुदाय के युवक की ओर से किया गया घोर कृत्य सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की जाएगी तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा। एसपी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Published: Thu, 20 Jun 2024 04:45 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2024 04:45 PM (IST)
Himachal News: नाहन में हिंदू संगठनों का प्रदर्शन।

जागरण संवाददाता, नाहन। नाहन में कपड़े की दुकान करने वाले उत्तर प्रदेश के सहारनपुर निवासी जावेद की ओर से इंटरनेट मीडिया में अपलोड किए गाय काटने के फोटो के विरुद्ध हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों व सदस्यों ने बड़ा चौक व उपायुक्त कार्यालय में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद आरोपित की ओर से किराये पर ली गई तीन दुकानों के ताले तोड़कर कपड़े बाहर फेंक दिए।

इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा। पुलिस के साथ हिंदू संगठनों के सदस्यों की धक्का-मुक्की भी हुई। हिंदू संगठनों के आह्वान पर व्यापार मंडल नाहन ने बुधवार को बाजार बंद रखा था। हिंदू संगठनों के पदाधिकारी व सदस्य उपायुक्त कार्यालय परिसर पहुंचे। पुलिस ने उन्हें यहां पर रोक दिया।

प्रवासी लोगों का सत्यापन की मांग

सूचना मिलने पर उपायुक्त सुमित खिमटा व एसपी रमन कुमार मीणा गेट पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे लोगों से बातचीत की। हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने आरोपित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने और नाहन में किराये की दुकानें लेकर रह रहे सभी प्रवासी लोगों का सत्यापन करने की मांग की।

...तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा

उन्होंने कहा कि कई प्रवासी लोग बिना लाइसेंस दुकानें चला रहे हैं। मुस्लिम समुदाय के युवक की ओर से किया गया घोर कृत्य सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की जाएगी तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

एसपी ने उन्हें बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। वह सहारनपुर पुलिस से भी संपर्क कर रहे हैं। यदि घटना सिरमौर की है तो आरोपी के विरुद्ध यहां कार्रवाई होगी। यदि घटना अन्य राज्य की है तो वहां की पुलिस इस मामले में कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें- Baramulla Encounter: कौन थे पाकिस्तान के दोनों खूंखार आतंकी, जिन्हें सुरक्षाबलों ने किया ढेर; PM मोदी के दौरे को लेकर रची थी बड़ी साजिश


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.