Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: 'लंबित परीक्षाओं के जल्द निकालें परिणाम, नई भर्तियों की करें घोषणा', जयराम ठाकुर बोले- आश्वासनों से थक गए युवा

हिमाचल प्रदेश में विपक्ष ने भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जारी करने और नई भर्तियों की घोषणा में देरी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार हर विधानसभा सत्र में आश्वासन देती है लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाती। युवाओं का सब्र अब टूट चुका है। सरकार को जल्द से जल्द लंबित परीक्षाओं के परिणाम जारी करने चाहिए।

By rohit nagpal Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 15 Sep 2024 06:35 PM (IST)
Hero Image
Himachal News: भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित करने का कोई रास्ता नहीं निकाल रही है सरकार, बोले- जयराम ठाकुर।

जागरण संवाददाता, शिमला। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शिमला से जारी वक्तव्य में कहा कि हर विधानसभा सत्र में रुकी हुई भर्तियों को जारी करने का आश्वासन देती है लेकिन परिणाम निकालने का प्रयास नहीं कर रही है। सरकार बयानबाजी से ही काम चलाना चाहती है। युवाओं का सब्र अब टूट चुका है। इनका इंतज़ार बहुत लंबा हो गया।

इसके अलावा सरकार के किसी न किसी प्रतिनिधि का हर दिन ब्यान आता है कि जल्दी ही नई भर्तियां निकलेंगी। पुरानी भर्तियों के परिणाम घोषित होंगे यह बातें सिर्फ ज़ुबानी जमा खर्च से आगे नहीं बढ़ पाते हैं। सबसे दुखद पहलू यह है कि सरकार परिणाम जारी करने का रास्ता नहीं निकालना चाहती है।

जानकर बूझकर भर्तियों को लटका रही है। लगभग दो साल से युवा सड़कों पर इंतज़ार कर रहे हैं। युवा अब आश्वासनों से थक गये हैं। इतने लंबे समय तक सिर्फ़ आश्वासनों से काम नहीं चल सकता है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि डेढ़ साल से सरकार सिर्फ़ आश्वासन के सहारे चल रही है। अब बयानबाजी से काम नहीं चल सकता है। सरकार अब काम करे और लोगों की समस्याओं का हल निकाले। अब प्रदेश के युवाओं को आश्वासन नहीं भर्ती का परिणाम चाहिए।

सरकार जल्दी से जल्दी लंबित पड़ी परीक्षाओं के परिणाम निकाले और नई भर्तियों की घोषणा करे। जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने पोस्ट कोड 817 का रिजल्ट जारी तो कर दिया लेकिन अभी भी बहुत सारे विभागों में अभी भी नियुक्तियां नहीं दी जा रही हैं।

डेढ़ महीने से ज़्यादा समय रिजल्ट जारी हुए हो गया लेकिन अभी तक ज़्यादातर विभागों में नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर