Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: पहचान छिपाकर फास्ट फूड बेच रहे आलिम की दुकान बंद, कड़ाही में थूकने का आरोप, हिंदू नाम से दर्जी का काम

Himachal News हिमाचल में मस्जिद विवाद के बाच एक मुस्लिम युवक पहचान छिपाकर फास्ट फूड बेच रहा था। उस पर कड़ाही में थूकने का आरोप है। लोगों का कहना है कि कड़ाही में थूककर फास्ट फूड बेचता था। ऑनलाइन पेमेंट ने सारा राज खोल दिया। ऑनलाइन पेमेंट किया तो पता चला कि उसका नाम आलिम है। व्यापार मंडल ने कार्रवाई की।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 03 Oct 2024 10:22 AM (IST)
Hero Image
Himachal News: हिंदू संगठनों ने हिंदू नाम से दर्जी का काम कर रहे अशफाक की दुकान से उतारे बोर्ड।

संवाद सहयोगी, ऊना। मैहतपुर कस्बे में पहचान छिपाकर फास्ट फूड बेचने वाले की दुकान व्यापार मंडल ने बंद करवा दी है। नगरवासियों ने आरोपित पर ग्राहकों को फास्ट फूड देने से पहले कड़ाही में थूकने के आरोप लगाए थे। कई नगरवासियों ने व्यापार मंडल से इसकी शिकायत की। मैहतपुर व्यापार मंडल ने रविवार को आपात बैठक बुलाई और आरोपित मोहम्मद आलिम को दुकान बंद करे चले जाने को कहा। इसके बाद आरोपित ने दुकान बंद की और सामान पैक कर चला गया।

नगरवासी हैरान हैं कि उन्हें एक व्यक्ति पहचान बदलकर उनकी भावनाओं से खेलता रहा और थूक मिले खाद्य पदार्थ खिलाता रहा। मैहतपुर नगर के रेलवे मार्ग पर कुछ दिन पहले एसके फास्ट फूड के नाम से एक व्यक्ति ने फास्ट फूड कार्नर खोला था। दुकान किराये पर ली थी और नाम व पहचान छिपा कर रखी थी।

ऑनलाइन पेमेंट पर आया आलिम नाम

एक ग्राहक ने उसे आनलाइन पेंमेट की तो वहां पर उसका नाम मोहम्मद आलिम आया, जबकि दुकान पर उसने अपना नाम एसके अंकित किया था। इसके बाद कई लोगों ने उस पर निगाह रखी और उसे कड़ाही में थूकते हुए देखा। व्यापार मंडल अध्यक्ष सुभाष ऐरी दुकानदारों के साथ आरोपित की दुकान पर आए और उसे कारोबार समेटकर चले जाने के लिए कहा।

टेलर की दुकान से उतारा बोर्ड

ऊना जिले के थानाकलां में भी अशफाक मोहम्मद अपना नाम बदल सागर टेलर के नाम से दुकान चला रहा था। बुधवार को हिंदू संगठनों ने थानाकलां पहुंचकर सागर टेलर के नाम से लगाए गए बोर्ड को उतार दिया।

यह भी पढ़ें- शिमला में बिना पंजीकरण रह रहे लोगों के काम करने पर रोक, उल्लंघन पर मजदूर और नियोक्ता पर होगी कार्रवाई

पुलिस में पंजीकरण करवाकर दें दुकान व मकान

ऐरी मैहतपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुभाष ऐरी ने नगरवासियों से अपील की है कि वे मकान या दुकान किराये पर देने से पहले किरायेदार का पुलिस थाने में पंजीकरण करवाएं।

कई असामाजिक तत्व दुकान किराये पर लेकर समाज विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होते हैं। हिमाचल शांतप्रिय राज्य है और यहां पर किसी को भी असामाजिक गतिविधियों को संचालित करने नहीं दिया जाएगा।

नाम बदल कर व पहचान छिपाकर रहने वाले लोगों की सूची तैयार की जाएगी। जिला पुलिस अधीक्षक से ऐसे लोगों की सूची बनाकर देने के लिए कहा गया है ताकि उचित कार्रवाई की जा सके।

-जतिन लाल, उपायुक्त ऊना।

यह भी पढ़ें- 'देश के पिता नहीं लाल होते हैं', गांधी जयंती पर कंगना रनौत की पोस्ट से बवाल; कार्रवाई की मांग पर अड़ी कांग्रेस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें