Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: कहीं ट्रक पलटा तो कहीं कार हो गई दुर्घटनाग्रस्त, बारिश शुरू होते ही शिमला में बढ़ने लगे सड़क हादसे; 5 लोग घायल

Himachal News बारिश शुरू होते ही पहाड़ों की स्थिति बिगड़ने लगती है। पहाड़ों पर लैंडस्लाइड होने लगती है। लोगों को बहुत बच के चलना पड़ता है। शिमला में भी सड़क हादसे बढ़ गए हैं। अलग-अलग घटनाओं में पांच लोग घायल हो गए। बारिश में पहाड़ दरकने लगता है जिससे खतरा उत्पन्न हो जाता है और हादसे की घंटी बजने लगती है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 12 Jul 2024 01:16 PM (IST)
Hero Image
Himachal News: बारिश में बढ़ा सड़क हादसा, कई लोग घायल।

जागरण संवाददाता, शिमला। बरसात का मौसम शुरू होते ही शिमला में सड़क हादसे बढ़ने लगे हैं। राजधानी शिमला में हुए 3 सड़क हादसों में 5 लोग घायल हुए हैं। इनमें दो युवतियां भी शामिल हैं। उपचार के लिए इन्हें आईजीएमसी में दाखिल क्या गया है।

पहला हादसा ढली कोटी नीन में हुआ है। यहां एक आल्टो कार एचपी52ए-8717 सड़क के एक तरफ दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कार में सवार तीन लोगो अक्षिता, विशाल और हर्षिता चोटिल हुए। ढली पुलिस घायलों को उपचार के लिए आईजीएमसी ले गई। यहां इनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। हादसे की वजह चालक की लापरवाही सामने आई है।

रेलिंग से टकराकर पलटा ट्रक

पुलिस ने बीएनएस की धारा 281 और 125ए के तहत केस दर्ज किया है। दूसरा सड़क हादसा शुक्रवार की सुबह ढली थाना तहत हसन वैली में सामने आया, जहां ट्रक अनियंत्रित होकर रेलिंग से टकराकर सड़क पर ही पलट गया। हादसे में गम्भीर रूप से जख्मी ट्रक चालक को पुलिस ने आईजीएमसी पहुंचाया। ढली पुलिस हादसे का कारणों की जांच कर रही है।

टक्कर मारकर बाइक चालक फरार

शिमला में एक अन्य सड़क हादसा ढली टनल के पास पेश आया है। यहां एक बाइक ने राहगीर को टक्कर मारी और मौके से फरार हो गया। बाइक की टक्कर से गंभीर रूप से घायल शख्स की पहचान उत्तर प्रदेश के शामली निवासी अबुजार के तौर पर हुई है।

अबुजार के सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें लगीं हैं। वह आईजीएमसी में उपचाराधीन है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं उसे टक्कर मारने वाला बाइक सवार का अभी तक पता नहीं लग पाया है।

यह भी पढ़ें- Himachal Politics: विधायक खरीद-फरोख्त के मामले में पूर्व MLA आशीष शर्मा से पूछताछ, सुक्खू सरकार को अस्थिर करने का है आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर