Move to Jagran APP

Himachal News: 'ठेकेदारों को करें ब्लैक लिस्ट...', काम में ढील देने वालों को विक्रमादित्य ने दिखाए कड़े तेवर

हिमाचल के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने एक बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जो ठेकेदार काम करने में असमर्थ हैं या फिर जिनके काम में गुणवत्ता तय मानकों से कम पाई जाती है। उन्हें ब्लैक लिस्ट किया जाए। इसी के साथ विक्रमादित्य ने शिमला ग्रामीण विधानसक्षा क्षेत्रों में चल रहे कामों की भी समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 02 Jul 2024 01:19 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 01:19 PM (IST)
सचिवालय में शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह

राज्य ब्यूरो, शिमला। लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जो ठेकेदार कार्यों को समयबद्ध पूर्ण करने में असमर्थ हैं या जिनके कार्यों की गुणवत्ता तय मानकों से कम पाई गई है, उन्हें ब्लैक लिस्ट किया जाए। तब तक कार्य आवंटित न किया जाए जब तक वे कार्य की गुणवत्ता में सुधार नहीं लाते।

विक्रमादित्य ने की जलशक्ति विभाग से जुड़े कई कार्यों की समीक्षा 

शिमला स्थित राज्य राज्य सचिवालय में सोमवार को शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों एवं क्षेत्र की लंबित मांगों के दृष्टिगत विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए विकासात्मक परियोजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा की। क्षेत्र में जलशक्ति विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि शिमला ग्रामीण क्षेत्रों में पानी छोड़ने की समयसारिणी से उन्हें अवगत करवाया जाए। उन्होंने जलशक्ति विभाग की उठाऊ पेयजल योजनाओं, सिंचाई योजनाओं, कूहलों के निर्माण एवं रखरखाव व वर्षा जल संग्रहण बांध के संबंध में भी चर्चा की।

बस सेवाओं को लेकर भी की चर्चा

शिमला ग्रामीण के विभिन्न क्षेत्रों में परिवहन निगम की बस सेवाएं आरंभ करने, मौजूदा रूटों का दायरा बढ़ाने, सुन्नी बस अड्डे को नई बसें प्रदान करने, धामी बस अड्डे के नए भवन के निर्माण आदि को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की।

नगर निगम शिमला के तहत आने वाले शिमला ग्रामीण विधानसभा के क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों एवं मांगों को लेकर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक में सीवरेज पाइप बिछाने, पार्किंग एवं एंबुलेंस सड़क के निर्माण आदि कार्यों पर भी चर्चा की।

बैठक में नगर निगम शिमला के आयुक्त भूपेंद्र अत्री और लोक निर्माण विभाग, जलशक्ति विभाग, परिवहन विभाग, नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Himachal Weather Update: सिरमौर में देर रात बादल फटने से मंदिर क्षतिग्रस्त, IMD ने जारी किया भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.