Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्रिप्टो करेंसी की शिकायत के लिए पुलिस ने जारी किय हेल्पलाइन नंबर, अब आसानी से दर्ज हो जाएगी शिकायत

हिमाचल में क्रिप्टो करेंसी मामले की जांच पुलिस ने तेज कर दी है। बुधवार को हिमाचल प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने क्रिप्टो करेंसी ठगी से संबंधित शिकायतों के लिए हेल्पलाइन नंबर व व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। हेल्पलाइन नंबर 85447-36565 पर धोखाधड़ी के शिकार हुए पीड़ित शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 12:24 PM (IST)
Hero Image
क्रिप्टो करेंसी की शिकायत के लिए पुलिस ने जारी किय हेल्पलाइन नंबर

जागरण संवाददाता, शिमला। Himachal News: हिमाचल में क्रिप्टो करेंसी मामले की जांच पुलिस ने तेज कर दी है। बुधवार को हिमाचल प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने क्रिप्टो करेंसी ठगी से संबंधित शिकायतों के लिए हेल्पलाइन नंबर व व्हाट्सएप नंबर जारी किया है।

क्रिप्टो करेंसी ठगी को लेकर अभी भी बड़ी संख्या में पुलिस मुख्यालय शिमला में शिकायतें मिल रही हैं। वहीं, कई लोग शिकायत को लेकर कई तरह की पूछताछ कर रहे हैं। शिकायतकर्ताओं की सुविधा के लिए एक समर्पित हेल्पलाइन नंबर 85447-36565 पुलिस मुख्यालय शिमला में स्थापित किया गया है।

क्रिप्टो करेंसी की शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

शिकायतकर्ता अपनी शिकायतें व्हाट्सएप नंबर 85447-36565 पर भी भेज सकते हैं या अपनी संपर्क जानकारी के साथ Policecrypto66@gmail.com पर ईमेल कर सकते हैं।

पुलिस महानिदेशक कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सूचना के अनुसार कोई भी व्यक्ति क्रिप्टो करेंसी ठगी से संबंधित शिकायत दर्ज कराना चाहता है, तो इस हेल्पलाइन पर संपर्क कर सकता है। इसके बाद शिकायत को आवश्यक कानूनी कार्रवाई के लिए एसआईटी को भेज दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- वाटर सेस देने के बजाए निजी विद्युत कंपनियों ने जल उपकर आयोग से किए कई सवाल, कहा- पहले बताएं पानी कैसे मापा

क्रिप्टो करेंसी ठगी का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

क्रिप्टो करेंसी ठगी मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी की ओर से पहले ही मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस संबंध में 24 सितंबर को पुलिस थाना पालमपुर में एफआईआर दर्ज की गई थी।

विधानसभा में विधायक होशियार सिंह ने ये मामला उठाया था।जिसके बाद जांच के लिए एसआइटी गठित की गई है। इस मामले के मुख्य1आरोपित को भारत लाने के भी प्रयास किये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- जहां दांव लगाया वहीं खरीदी जमीन, MLM के शातिरों ने हड़पी कई लोगों की भूमि; प्रापर्टी डीलरों की रही अहम भूमिका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर