Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla Tourism News: काम आया हिमाचल पुलिस का One Minute ट्रैफिक प्‍लान, शिमला में 15 दिनों में आए 2.5 लाख वाहन

Shimla Tourism News हिमाचल पुलिस का वन मिनट ट्रैफिक प्‍लान काम कर गया है। 15 दिन में राजधानी शिमला में अन्य राज्यों से ढाई लाख से ज्यादा वाहन आए हैं। इन वाहनों में 80 हजार से ज्यादा पर्यटक शिमला में नववर्ष का स्वागत करने के लिए पहुंचे। शिमला पुलिस ने शहर को जाम से बचाने के लिए पर्यटकों का शोघी में स्वागत किया।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 04 Jan 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
काम आया हिमाचल पुलिस का One Minute ट्रैफिक प्‍लान

जागरण संवाददाता, शिमला। 15 दिन में राजधानी शिमला में अन्य राज्यों से ढाई लाख से ज्यादा वाहन आए हैं। इन वाहनों में 80 हजार से ज्यादा पर्यटक शिमला में नववर्ष का स्वागत करने के लिए पहुंचे। शिमला पुलिस ने शहर को जाम से बचाने के लिए पर्यटकों का शोघी में स्वागत किया। इन्हें यदि शहर में नहीं आना था तो इन्हें बाईपास भेज दिया। इसके साथ ही शहर में पूरी तरह से पर्यटकों को एक खुला माहौल दिया गया था।

शहर में नहीं कोई हुड़दंग का मामला नहीं आया सामने

पुलिस ने कहा था कि वह उन्हें सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए हैं, इस तरह से पर्यटकों का विश्वास जीता और इसका एक जीता जागता उदाहरण यहां भी मिलकर शहर में कोई भी हुड़दंग का मामला सामने नहीं आया। शहर से लेकर आसपास के क्षेत्रों में किसी तरह का कोई मामला तक नहीं आया है। इस बार शिमला के रिज मैदान पर आयोजित विंटर कार्निवाल में आयोजित विभिन्न कार्यक्रम लोगों के साथ पर्यटकों का आकर्षण का केंद्र बने रहे।

यह भी पढ़ें: अब ई-वाहन में बैठेंगे सुक्‍खू सरकार के मंत्री, बदले जाएंगे पुराने वाहन; विधानसभा के बजट सत्र के बाद होगी खरीदारी

पिछले साल के मुकाबले पर्यटक आए ज्‍यादा

शिमला के एसपी संजीव गांधी ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से आयोजित विंटर कार्निवाल का सफल आयोजन किया गया है। इसे देखने के लिए पर्यटक पिछले साल के मुकाबले ज्यादा आए हैं। उन्होंने दावा किया कि शहर की पुलिस का एक मिनट ट्रैफिक रोकने व पर्यटकों के स्वागत का प्लान सफल रहा है।

यह भी पढ़ें: Himachal: डिजिटल क्षेत्र में हिमाचल सरकार के बढ़ते कदम, एक क्लिक में ट्रांसफर होगा डाटा; जानिए क्या है RMP और MMP पोर्टल

इसमें शिमला के लोगों व पर्यटकों ने भी पूर्ण सहयोग दिया। आने वाले समय में भी शिमला में पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें और जाम से राहत दिलाने की दिशा में काम किया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें