Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आज कांग्रेस सरकार गिर जाती...', सियासी उधेड़बुन के बीच बोले जयराम ठाकुर; सदन में विधायकों के निलंबन पर भी दिया रिएक्शन

Himachal Politics आज हिमाचल विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। हंगामे को देखते हुए कांग्रेस और भाजपा के विधायकों को निलंबित भी किया गया। इसे लेकर प्रतिपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा के पास 25 विधायक हैं। राज्यसभा में वोटिंग के बाद संख्या बढ़कर 34 हो गई। इससे हिमाचल की सरकार के लिए खतरा पैदा हो गया है।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 28 Feb 2024 06:16 PM (IST)
Hero Image
Himachal Pradesh News: सियासी उधेड़बुन के बीच बोले जयराम ठाकुर

एएनआई, शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा से 15 विधायकों के निलंबन पर विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने कहा कि बीजेपी के पास 25 विधायक हैं। राज्यसभा में वोटिंग के बाद संख्या बढ़कर 34 हो गई। इससे हिमाचल की सरकार के लिए खतरा पैदा हो गया है।

15 विधायकों को किया गया था निलंबित

— ANI (@ANI) February 28, 2024

उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार को किसी भी तरह बजट पास कराना था वरना सरकार गिर जाती। इसके लिए उन्हें भाजपा विधायकों के नंबर घटाने थे। यही कारण रहा कि हमारे 15 विधायकों को निलंबित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि विधायकों के निलंबन के बाद ही कांग्रेस ने बजट पास किया।

सदन में खूब मचा हंगामा

बता दें आज सुबह से ही सदन में हंगामा बना रहा। सदन में हंगामे को देखते हुए भाजपा के विधायकों को निलंबित कर दिया गया। वहीं, प्रदेश में सुक्खू सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

राज्यसभा चुनाव के बाद से ही हिमाचल में उठापटक जारी है। सीएम सुक्खू के इस्तीफे की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री को स्वयं इन अटकलों पर विराम लगाना पड़ा। वहीं कांग्रेस में मंत्री विक्रमादित्य ने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने पार्टी पर विधायकों की नजरअंदाजी को लेकर नाराजगी व्यक्त की।

यह भी पढ़ें- Himachal Politics: आखिर क्यों हुआ विक्रमादित्य का सुक्खू सरकार से 'मोहभंग', इन पांच बिंदुओं में समझिए इस्तीफे की वजह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर