Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Politics: उपचुनाव में बीजेपी को क्यों मिली सिर्फ एक सीट? जेपी नड्डा की मौजूदगी में होगा मंथन

Himachal Politics लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के मंथन में कांग्रेस जुटी हुई है। इसके बाद अब बीजेपी भी हार का मंथन करेगी। उपचुनाव में बीजेपी को सिर्फ एक सीट मिली। इसको लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में पार्टी मंथन करेगी। केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल भी मौजूद रहेंगे। ऊना में 18 और 19 जुलाई को बैठक होगी।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 15 Jul 2024 06:04 PM (IST)
Hero Image
Himachal Politics: उपचुनाव में बीजेपी को क्यों मिली सिर्फ एक सीट, होगा मंथन।

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति और पदाधिकारी की बैठक 18 और 19 जुलाई को ऊना जिला में होगी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर भी हिस्सा लेंगे। सूत्रों की मानें तो अभी तक सभी पदाधिकारी को इसके लिए फोन नहीं आए हैं।

भाजपा ने इस बार उपचुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करने वाले या फिर निष्क्रिय रहने वाले पदाधिकारियों को बैठक में बुलाने से ही परहेज किया है। ऐसे पदाधिकारियों को इन बैठकों के लिए अभी तक फोन तक नहीं गए हैं। प्रदेश में हुए उपचुनाव के दौरान भाजपा को तीन में से दो सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है।

महज एक हमीरपुर की सीट पर ही जीत मिली है। इसमें भी जीत का अंतर न के बराबर है। ऐसे में पार्टी ने चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ काम करने वालों को इस बैठक में अभी तक नहीं बुलाया है।

इन नेताओं पर लेंगे बड़े फैसले

हालांकि, उम्मीद है कि आने वाले अगले दो-तीन दिन में सभी को इसके लिए फोन आए। पार्टी कुछ और फैसला भी इस बैठक में ले सकती है। पार्टी की उपचुनावों में हुई हार के बाद अब पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए आने वाले दिनों में ऐसे नेताओं पर कोई बड़े फैसले भी हो सकते हैं।

हिमाचल के नेताओं को मिलेगी हरियाणा की जिम्मेदारी

बैठक में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर में मौजूद रहेंगे। इसी बैठक में यह तय होगा कि हिमाचल के कितने नेता हरियाणा के चुनाव में अपना पसीना बहाएंगे। हरियाणा में पिछले 10 सालों से भाजपा की सरकार है।

पिछली बार भाजपा ने गठबंधन कर सरकार बनाई थी। इस बार क्या स्थिति रहती है इस पर सभी की नजरें होंगी । इसलिए पार्टी ने पहले से इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- Himachal News: दिल्ली के लिए रवाना हुए CM सुक्खू, PM मोदी से करेंगे मुलाकात, बिजली परियोजनाओं समेत इन मु्द्दों पर करेंगे चर्चा