Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Pradesh: सुक्‍खू से मिलने अशोक गहलोत पहुंचे AIIMS, सीएम को एक-दो दिनों में मिलेगी ICU से छुट्टी

मुख्‍यमंत्री सीएम सुक्‍खू से मिलने अशोक गहलोत दिल्‍ली के एम्‍स पहुंचे हैं। आईसीयू में रहते हुए मुख्यमंत्री सुक्खू के जरूरी टेस्ट रोजाना हो रहे हैं। यहां पर भी डाक्टरों की एक पूरी टीम चौबीस घंटे उनका स्वास्थ्य जांच रही है। एम्स के आईसीयू में भर्ती मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य बेहतर होने के बावजूद गेस्ट्रोलाजी विभाग के डाक्टरों ने उन्हें निगरानी में रखा हुआ है।

By Parkash BhardwajEdited By: Himani SharmaUpdated: Tue, 31 Oct 2023 10:35 PM (IST)
Hero Image
सुक्‍खू से मिलने अशोक गहलोत पहुंचे AIIMS

राज्य ब्यूरो, शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का दिल्ली एम्स में आईसीयू में उपचार चल रहा है। यहां पर डाक्टरों की निगरानी में उन्हें भर्ती किया गया है। उनके स्वास्थ्य को लेकर ये बड़ी बात सामने आई है। ऐसे में इस सप्ताह शिमला वापस आने की संभावना कम ही लग रही है। एम्स में उपचाराधीन मुख्यमंत्री सुक्खू अभी दो से तीन दिन आईसीयू में ही रहेंगे। इसके बाद डाक्टरों के परामर्श पर उन्हें जनरल स्पेशल कमरे में शिफ्ट किया जाएगा।

चौबीस घंटे पूरी टीम स्‍वास्‍थ्‍य जांच में जुटी

आईसीयू में रहते हुए मुख्यमंत्री सुक्खू के जरूरी टेस्ट रोजाना हो रहे हैं। यहां पर भी डाक्टरों की एक पूरी टीम चौबीस घंटे उनका स्वास्थ्य जांच रही है। एम्स के आईसीयू में भर्ती मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य बेहतर होने के बावजूद गेस्ट्रोलाजी विभाग के डाक्टरों ने उन्हें निगरानी में रखा हुआ है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: अब श्रद्धालुओं को पैदल चलने से मिलेगा छुटकारा, चिंतपूर्णी मंदिर में बनेगा रोप-वे; CM सुक्‍खू ने किया एलान

मुख्यमंत्री से किसी को मिलने की अनुमति नहीं है। मुख्यमंत्री हालांकि उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है, लेकिन आईसीयू में उन्हें रखे जाने के पीछे यह तर्क दिया जा रहा है कि यहां पर मुख्यमंत्री सुक्खू सही तरीके से आराम कर पाएंगे और लोग उनसे ज्यादा नहीं मिल सकेंगे। एम्स में भर्ती मुख्यमंत्री सुक्खू से केवल परिवार के सदस्यों को ही आईसीयू में मिलने की इजाजत है।

आईसीयू में मिलने की अनुमति नहीं होने के चलते अशोक गहलोत पत्नी व बेटियों से मिले

वहीं, सोमवार शाम को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी उपचाराधीन मुख्यमंत्री सुक्खू से मिलने पहुंचे थे, लेकिन उन्हें भी आईसीयू में जाने की इजाजत नहीं दी गई। वह भी सीएम सुक्खू की पत्नी व उनकी बेटियों से मिले और उपचाराधीन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर से मिलकर स्वास्थ्य के बारे में जाना। उनसे मुलाकात कर उनका हाल जाना व उनके जल्द स्वास्थ्य होने की कामना भी की।

यह भी पढ़ें: माता भंगयाणी मंदिर के लिए शिमला से सीधी बस सेवा हुई शुरू, डिप्टी CM ने दिखाई हरी झंडी; PGI और AIIMS के लिए चलेंगी निगम की बसें

प्रदेश सरकार के कई मंत्री भी दिल्ली में ही डटे हुए हैं। किसी भी मंत्री को सीएम से मिलने नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में जब तक सीएम आईसीयू से जनरल कमरे में नहीं आ जाते, तबतक उन्हें किसी से मिलने नहीं दिया जाएगा।

सीएम की हालत में सुधार, 1-2 दिनों में आईसीयू से बाहर आएंगे

वहीं सीएम के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने सचिवालय में पत्रकारों के साथ वार्ता में कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के सभी टेस्ट नार्मल है। उनकी हालत में तेजी से सुधार हो रहा है और एक-दो दिनों में आईसीयू से बाहर आएंगे। उन्होंने कहा कि डाक्टरों ने सलाह दी है कि वे कम से कम एक सप्ताह और आराम करें। पेट में संक्रमण के चलते उन्हें भर्ती करवाया गया है।

प्रदेश के आईजीएमसी में जो उपचार चल रहा था, वही उपचार एम्स में चल रहा है। उनका कहना था कि एम्स में भर्ती मुख्यमंत्री से किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है ताकि उनके स्वास्थ्य में शीघ्रता से सुधार होता चला जाए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें