Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Election 2022: प्रचार के अंतिम दिन अनुराग ने झोंकी ताकत, कहा- डबल इंजन सरकार देगी विकास को रफ्तार

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा खेल एवं युवा सेवाएं मंत्री अनुराग ठाकुर ने पूरी ताकत झोंक दी। उन्होंने कहा कि जनता ने मन बना लिया है कि फिर एक बार डबल इंजन की सरकार बनानी है।

By Jagran NewsEdited By: Virender KumarUpdated: Thu, 10 Nov 2022 07:05 PM (IST)
Hero Image
Himachal Election 2022: प्रचार के अंतिम दिन अनुराग ने झोंकी ताकत।

शिमला, जेएनएन। Himachal Pradesh Assembly Election 2022, हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा खेल एवं युवा सेवाएं मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल और हिमाचलवासियों के लिए फैसले की घड़ी आ चुकी है। हिमाचल की जनता ने मन बना लिया है कि प्रदेश में फिर एक बार डबल इंजन की सरकार बनानी है और हिमाचल को प्रगति पथ पर आगे बढ़ाना है।

डबल इंजन सरकार ने चौतरफा विकास किया

प्रचार के अंतिम दिन अनुराग ठाकुर ने शिमला ग्रामीण, कसौली में जनसभा, सुजानपुर व हमीरपुर में विशाल रोड शो के माध्यम से प्रचार को धार दी और डबल इंजन की सरकार से प्रदेश को होने वाले चौतरफा लाभ का विशेष उल्लेख किया। उन्होंने दोहराया कि कैसे दिल्ली और शिमला, दोनों में भाजपा सरकार आने से हिमाचल प्रदेश में चौतरफा विकास कि गाड़ी कई गुणा रफ्तार से दौड़ पड़ी। वर्षों से लंबित प्रोजेक्ट का काम न सिर्फ चालू हुआ बल्कि संपन्न भी किया गया।

मोदी ने दिए बड़े संस्थान

घर-घर बिजली और शौचालय से लेकर अटल-टनल जैसी महत्वकांशी परियोजनाएं समर्पित कर दी गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन के चलते सड़कों, ब्रिजों और कनेक्टीविटी का जाल बिछ गया। एम्स जैसी प्रतिष्टित संस्था से लेकर, केंद्रीय विद्यालय और ट्रिपल-आइटी तक शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति हुई है। कहा कि हिमाचलवासियों के लिए गर्व की बात है कि आज हमारा प्रदेश पूरे भारत में शिक्षा में दूसरे नंबर पर आ गया है।

इस बार राज नहीं रिवाज बदलेगा

कहा कि कांग्रेस ने 2003 में हर घर से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था। 2012 में फिर एक बार कांग्रेस नए फार्म छपवाकर लाई और बोलीकि बेरोजागरी भत्ता देंगे। कांग्रेस ने दो बार फार्म भरवाए, सरकार बनाई पर कुछ नहीं किया। इन्होंने पहले कुछ नहीं किया तो अभी भी कुछ नहीं करेंगे। जिस पार्टी की अपनी गारंटी नहीं, उसकी आप क्या गारंटी लेंगे। कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व आज जमानत पर है। विकास की गाड़ी पहले से अधिक गति से आगे बढ़े इसे सुनिश्चित करने के लिए हिमाचल में डबल इंजन की सरकार अनिवार्य है। इसीलिए उन्होंने भरोसा जताया कि इस बार हिमाचल में राज नहीं रिवाज बदलेगा।

यह भी पढ़ें : Himachal Election 2022: खराब मौसम ने रोकी उड़ान ताे अनुराग ठाकुर ने मोबाइल से किया संबोधित

यह भी पढ़ें : Himachal Election 2022: योगी ने हिमाचल में झोंकी ताकत, बोले, मैं अयोध्‍या की धरती से आपको प्रणाम करने आया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें