Move to Jagran APP

Himachal Election 2022: धाम का आयोजन न करने के बावजूद सुरेश भारद्वाज को देना पड़ेगा इसकी खर्च, यह है वजह

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 शिमला जिला के कसुम्पटी में गत दिनों भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए रखे प्रीतिभोज (धाम) में भाजपा प्रत्याशी एवं शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज को शामिल होना महंगा पड़ा है। इस धाम का सारा खर्च सुरेश भारद्वाज के चुनावी खर्चे में जोड़ा जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Virender KumarUpdated: Mon, 21 Nov 2022 09:40 AM (IST)
Hero Image
Himachal Election 2022: धाम का आयोजन न करने के बावजूद सुरेश भारद्वाज को देना पड़ेगा इसकी खर्च।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Pradesh Assembly Election 2022, शिमला जिला के कसुम्पटी में गत दिनों भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए रखे प्रीतिभोज (धाम) में भाजपा प्रत्याशी एवं शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज को शामिल होना महंगा पड़ा है। इस धाम का सारा खर्च सुरेश भारद्वाज के चुनावी खर्चे में जोड़ा जाएगा। हालांकि उन्होंने इस प्रीतिभोज का आयोजन नहीं किया था, लेकिन वह बतौर भाजपा प्रत्याशी शामिल हुए थे। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहीं विजय ज्योति सेन ने शुक्रवार को जुन्गा राजमहल में प्रीतिभोज का आयोजन किया था। इसमें पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सुरेश भारद्वाज भी पहुंचे थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी किया था नोटिस

जिला निर्वाचन अधिकारी ने भारद्वाज को 300 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को भोजन करवाने पर नोटिस जारी किया था। भारद्वाज ने नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने प्रीतिभोज का आयोजन नहीं किया था। वह बतौर मुख्य अतिथि इसमें शामिल हुए थे। जिला निर्वाचन विभाग उनके जवाब से संतुष्ट नहीं हुआ और बतौर प्रत्याशी कार्यक्रम में शामिल होने को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है। ऐसे में प्रीतिभोज के खर्चे को भारद्वाज के खाते में शामिल करने का निर्णय लिया है।

फोटो प्रसारित होने पर हरकत में आया था चुनाव आयोग

भाजपा नेता विजय ज्योति सेन ने कार्यकर्ताओं के लिए जुन्गा में धाम का आयोजन किया था। इसमें कसुम्पटी से भाजपा प्रत्याशी एवं मंत्री सुरेश भारद्वाज, पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप, पूर्व मंत्री रूपदास कश्यप सहित कार्यकर्ताओं ने भाग लिया था। समारोह के फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने के बाद चुनाव विभाग हरकत में आया और भारद्वाज के नाम नोटिस जारी किया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।