Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla News:रामपुर के लोगों के लिए सीएम सुक्खू ने दी 165 करोड़ रुपए के 24 विकास परियोजनाओं की सौगात

Shimla News हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शिमला के रामपुर को करीब 165 करोड़ के विकास कार्यों की परियोजनाओं दीं। मुख्यमंत्री ने 9.54 करोड़ रुपये की लागत के एमजीएमएससी खनेरी के ट्रॉमा केंद्र 6.95 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामपुर के विज्ञान खंड 9.85 करोड़ रुपये लागत से निर्मित खेल परिसर समेत कई विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

By narveda kaundal Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 15 Mar 2024 06:42 PM (IST)
Hero Image
Shimla News: सीएम सुक्खू ने रामपुर को दी 165 करोड़ रुपये के विकास परियोजनाओं की सौगात

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर। (Himachal Pradesh News) मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जिला शिमला के रामपुर विधानसभा क्षेत्र में 165 करोड़ रुपये की 25 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए।

मुख्यमंत्री ने 9.54 करोड़ रुपये की लागत के एमजीएमएससी खनेरी के ट्रॉमा केंद्र, 6.95 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामपुर के विज्ञान खंड, 9.85 करोड़ रुपये लागत से निर्मित खेल परिसर दत्तनगर, महात्मा गांधी राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय कोटला में 16.05 करोड़ रुपये के लेक्चर थियेटर ब्लॉक, 11.75 करोड़ रुपये के सिविल इंजीनियर ब्लॉक और 16.04 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित मेकैनिकल ब्लॉक का लोकार्पण किया।

इन क्षेत्रों में किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने तहसील रामपुर की ग्राम पंचायत देव नगर के गांव के लिए मछाडा खड्ड से 2.20 करोड़ रुपये की उठाऊ जल आपूर्ति योजना, ग्राम पंचायत बगलती के गांव अडू ज्वालडा के लिए 1.10 करोड़ रुपये की उठाऊ जल आपूर्ति योजना, ग्राम पंचायत शाहधार में हरिजन बस्ती टालरा, मझगांव, रंगोरी, ओडीधार, डेऊ, कुन्नी और शाहधार के लिए 2.13 करोड़ रुपये के लिए पेयजल योजना तहसील ननखड़ी की ग्राम पंचायत जाहू, खूनी के जाहू, जून्नी, बनी, बासा और गाहन के लिए नून खड्ड से 2.24 करोड़ रुपये की जल आपूर्ति योजना, उप-मंडल रामपुर में लोगों के लिए जल शक्ति के अंतर्गत 2 करोड़ रुपये से उठाऊ जल आपूर्ति योजना, तहसील रामपुर की उप-तहसील तकलेच के अन्तर्गत जल शक्ति के तहत 1.85 करोड़ रुपये से विभिन्न जल आपूर्ति योजनाओं के सुदृढ़ीकरण और उप-मंडल ननखड़ी में जल शक्ति के अंतर्गत 1.85 करोड़ रुपये से विभिन्न जल आपूर्ति योजनाओं के सुदृढ़ीकरण कार्यों का लोकार्पण किया।

सनई से संदल सड़क की रखी आधारशिला

मुख्यमंत्री ने 9.45 करोड़ रुपये लागत से निर्मित होने वाले गानवी फांचा सड़क के स्तरोनयन कार्य, 7.77 करोड़ रुपये रतनपुर शाह गुरी बासरा से चाडली सड़क के स्तरोन्यन, 8.04 करोड़ रुपये के झाकड़ी खड़ाकग से मकुरोला गौरा सड़क के स्तरोन्यन और 2.96 करोड़ रुपये के सनई से संदल सड़क की आधारशिला रखी।

मुख्यमंत्री ने नगर परिषद रामपुर बुशहर के नवनिर्मित वार्ड नंबर-6 और 7 के लिए 18.50 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाली जल आपूर्ति योजना के संवर्द्धन कार्य, महात्मा गांधी राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए 7 करोड़ 46 लाख रुपये से निर्मित होने वाली उठाऊ जल आपूर्ति योजना, तहसील रामपुर की ग्राम पंचायत निरथ के लिए 13.94 करोड़ रुपये से मछाडा खड्ड से निरथ के लिए उठाऊ सिंचाई योजना, 90 लाख रुपये से ग्राम पंचायत कूट के गांवों के लिए रोपनी खड्ड से जल आपूर्ति योजना।

शहर में सुरक्षा दीवार के निर्माण की रखी आधारशिला

ग्राम पंचायत भडावली में 7.52 करोड़ रुपये से बहाव सिंचाई योजना कुमसू के संवर्द्धन कार्य, तहसील ननखड़ी में 74 लाख रुपये से ग्राम पंचायत कलेडा में मझेवटी की फौला-लड्डीधार बहाव सिंचाई योजना के सुधार कार्यों, 2.56 लाख रुपये से ग्राम पंचायत देव नगर में पलानू बहाव सिंचाई योजना के सुधारीकरण, 2.24 करोड़ रुपये से रामपुर शहर में सुरक्षा दीवार (रिटेनिंग वाल) के निर्माण की आधारशिला रखी।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: हिमाचल में पिछली बार कब और कितने चरणों में हुआ चुनाव, क्या हैं यहां की सीटों का समीकरण

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें