Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Pradesh: क्रिप्टो करेंसी ठगी मामले के तीसरे मुख्‍य आरोपी तक पहुंची SIT, जल्‍द होगी गिरफ्तारी; खुलें कई बड़े राज

क्रिप्टो करेंसी के हजारों करोड़ के ठगी मामले के मुख्‍य आरोपित की गिरफ्तारी जल्‍द हो सकती है। इस मामले में अभी तक एसआईटी नौ आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। एसआईटी ने इस मामले में चार आरोपितों को मुख्य आरोपित बनाया है जिसमें से हेमराज और सुखसदेव को सबसे पहले गिरफ्तार किया गया था। जबकि सुभाष विदेश में बैठा है जिसे लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

By Yadvinder SharmaEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 28 Oct 2023 06:10 PM (IST)
Hero Image
क्रिप्टो करेंसी ठगी मामले के तीसरे मुख्‍य आरोपी तक पहुंची SIT (सांकेतिक फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। क्रिप्टो करेंसी के हजारों करोड़ के ठगी के मामले में एसआईटी इस मामले के तीसरे मुख्य आरोपी अभिषेक तक पहुंच गई है। इस मामले में जल्द ही उसकी गिरफ्तारी हो जाएगी। इस मामले में अभी तक एसआईटी नौ आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है।

एसआईटी ने इस मामले में चार आरोपितों को मुख्य आरोपित बनाया है जिसमें से हेमराज और सुखसदेव को सबसे पहले गिरफ्तार किया गया था। जबकि सुभाष विदेश में बैठा है जिसे लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जबकि अभिषेक को गिरफ्तार किया जा रहा है।

दो सौ करोड़ की देनदारी आई सामने

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार क्रिप्टो करेंसी के इस मामले में अभिषेक पर दो सौ करोड़ की देनदारी सामने आई है जिसमें लोगों का पैसा लगाया है और लोगों को पैसा वापिस नहीं मिला है। एसआईटी ने अभिषेक को गिरफ्तार करने के लिए धर्मशाला के अलावा प्रदेश में कई स्थानों पर और बिहार, उड़िसा, पंजाब, हरियाणा और कर्नाटक में दबिश दी थी।

यह भी पढ़ें: Himachal News: अपराध से निपटने में और दक्ष हुई प्रदेश की पुलिस, CCTNS की रैंकिंग में देशभर में दूसरे स्‍थान पर हिमाचल

मामले में 150 से अधिक शिकायतें

आखिर अब उसका पता चलने के बाद उसे गिरफ्तार किया जा रहा है। अभी तक इस मामले में 150 से अधिक शिकायतें आ चुकी हैं। जिसमें लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। अभी तक की जांच के दौरान हेमराज और सुखदेव की पांच करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया गया है।

यह भी पढ़ें: Himachal Crime: क्रिप्टो करेंसी के झांसे में आए हिमाचल के कई अधिकारी, जांच में हुए कई बड़े खुलासे

क्रिप्टो करेंसी के इस खेल में बड़े-बड़े लोग शामिल हैं। जिन्होंने लाखों रुपये के निवेश किए हैं, लेकिन उन्हें फूटी कौड़ी नहीं मिली है। इस संबंध में अभी पुलिस नामों का खुलासा नहीं कर रही है जिन्होंने निवेश किया और जिनके नाम पर लोगों ने निवेश किया है।