Move to Jagran APP

Himachal Pradesh: हिमाचल सरकार की पर्यटकों को सौगात, 2 जनवरी तक दिन-रात खुले रहेंगे ढाबे और रेस्तरां

बता दें कि नए साल का जश्न मनाने के लिए हजारों पर्यटक रोजाना हिमाचल पहुंच रहे हैं जिसके चलते सरकार ने पर्यटकों की सुविधा के लिए हिमाचल सरकार ने सौगात दी है। 2 जनवरी तक दिन-रात ढाबे और रेस्तरां खुले रहेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 28 Dec 2022 04:51 AM (IST)
Hero Image
Himachal Pradesh: हिमाचल सरकार की पर्यटकों को सौगात (फाइल फोटो)

शिमला, राज्य ब्यूरो। हिमाचल में सैलानियों की सुविधा के दृष्टिगत रेस्तरां, ढाबे व खान-पान की अन्य दुकानें दो जनवरी तक दिन-रात खुली रहेंगी। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की ओर से यह निर्णय शिमला से विधायक हरीश जनारथा, मनाली से विधायक भुवनेश्वर गौड़ और कसौली से विधायक विनोद सुल्तानपुरी के सुझाव व आग्रह पर लिया गया है।

पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सरकार ने लिया फैसला

बता दें कि नए साल का जश्न मनाने के लिए हजारों पर्यटक रोजाना हिमाचल पहुंच रहे हैं, जिसके चलते सरकार ने पर्यटकों की सुविधा के लिए हिमाचल सरकार ने सौगात दी है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय इस पर्यटन सीजन में प्रदेश में आने वाले पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। राज्य सरकार इन प्रबंधों को आगे भी जारी रखने पर विचार कर सकती है, हालांकि इसमें संबंधित संस्थानों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करना होगा।

Shimla News: जय राम ठाकुर ने CM सुक्खू से की भेंट, मौके पर उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री भी रहे मौजूद

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने की पर्यटकों से अपील

सीएम सुक्खू ने पड़ोसी देशों में कोविड-19 की बिगड़ती स्थिति को ध्यान में रखते हुए यहां आने वाले सैलानियों से कोविड-19 से संबंधित सभी सावधानियों के अनुपालन का भी आग्रह किया। विधायकों इसके लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

भारी तादात में हिमाचल पहुंच रहे हैं पर्यटक

बता दें कि नए साल से पहले हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों का सैलाब उमड़ पड़ा है। सैलानियों की भारी आमद के चलते राज्य के तमाम पर्यटन स्थलों में ट्रैकिक जाम की समस्या देखने को मिल रही है। आलम ये है कि पिछले 48 घंटों में अटल टनल से 30 हजार वाहनों की आवाजाही हुई है।

Himachal Cold: हिमपात की वजह से पड़ रही हाड़ कंपा देने वाली ठंड, शीतलहर ने भी किया परेशान

Himachal Weather: भीषण ठंड के बीच हिमाचल पहुंच रहे रिकॉर्ड सैलानी, 24 घंटे में अटल टनल से गुजरे 19,000 वाहन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।