Move to Jagran APP

हिमाचल प्रदेश के मंत्री जगत नेगी ने राहुल गांधी के भाषण को बताया ऐतिहासिक, BJP और RSS के लिए कही ये बात

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhis Speech in Lok Sabha) के भाषण को संसद के रिकॉर्ड से हटा दिया गया है। राहुल गांधी के भाषण को हिमाचल प्रदेश के मंत्री जगत नेगी ने ऐतिहासिक बताया। जगत नेगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिंदू धर्म के एकमात्र संरक्षक नहीं हैं। राहुल गांधी के भाषण पर पीएम मोदी ने निशाना साधा।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Published: Wed, 03 Jul 2024 11:54 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 11:54 AM (IST)
जगत नेगी ने राहुल गांधी के भाषण को ऐतिहासिक बताया (फाइल फोटो)

एएनएई, शिमला। हिमाचल प्रदेश के मंत्री जगत सिंह नेगी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा दिए गए पहले भाषण को ऐतिहासिक बताया। नेगी ने मंगलवार को एएनआई से कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी का भाषण ऐतिहासिक था।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिंदू धर्म के एकमात्र संरक्षक नहीं हैं।

'हिंदू सत्य और अहिंसा के सिद्धांतों पर जीवन जीता है'

हिमाचल प्रदेश के मंत्री जगत नेगी ने कहा कि हम सभी हिंदू हैं। एक हिंदू सत्य और अहिंसा के सिद्धांतों पर अपना जीवन जीता है और कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश को एकजुट रखना चाहता है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान सोमवार दोपहर को लोकसभा में अपने भाषण में राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर हिंसा और नफरत फैलाने का आरोप लगाया। उनकी इस टिप्पणी पर सत्ता पक्ष ने विरोध जताया।

पीएम मोदी ने राहुल गांधी ने साधा निशाना

राहुल गांधी की हिंदू समुदाय पर की गई टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने मंगलवार को कहा कि हिंदुओं पर हिंसक होने का झूठा आरोप लगाने की साजिश हो रही है और यह देश सदियों तक इसे नहीं भूलेगा।

लोकसभा में मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा कि आज हिंदुओं पर झूठा आरोप लगाने की गंभीर साजिश सामने आ रही है। प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि यही आपकी संस्कृति है, यही आपका चरित्र है, यही आपकी सोच है, यही आपकी नफरत है। इस देश में हिंदुओं के खिलाफ ये हरकतें हैं।

यह भी पढ़ें- Himachal Politics: 'हिन्दुओं को आतंकवादी घोषित करना बेहद निंदनीय', बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

भाषण के कुछ हिस्से को रिकॉर्ड से हटाया गया

राहुल गांधी के पहले भाषण से राजनीतिक सरगर्मी बढ़ने के बाद केंद्र सरकार पर निशाना साधने वाले उनके भाषण के कई हिस्सों को सोमवार को संसद के रिकॉर्ड से हटा दिया गया।

हालांकि राहुल गांधी ने अपनी टिप्पणी का समर्थन करते हुए कहा कि पूरी भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पूरे हिंदू समुदाय का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।

यह भी पढ़ें- Himachal News: 'ठेकेदारों को करें ब्लैक लिस्ट...', काम में ढील देने वालों को विक्रमादित्य ने दिखाए कड़े तेवर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.