Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Pradesh News: CM सुक्‍खू ने आपदा राहत कोष में दे दी अपनी सारी धनराशि, खाते में बचे सिर्फ 17 हजार

Himachal Pradesh News हिमाचल प्रदेश के सीएम सुक्‍खू ने आपदा राहत कोष में 51 लाख रुपये का चेक दे दिया है। मुख्‍यमंत्री के खाते में अब केवल 17 हजार रुपये बचे हैं। इसी बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को पत्र लिख कर मांग की है कि हिमाचल प्रदेश की आपदा को राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करें।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 15 Sep 2023 04:34 PM (IST)
Hero Image
CM सुक्‍खू ने आपदा राहत कोष में दे दी अपनी सारी धनराशि

शिमला, जागरण संवाददाता। हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू ने अपनी सारी धनराशि मुख्‍यमंत्री राहत कोष में दान कर दी है। उन्‍होंने 51 लाख रुपये का चेक मुख्‍य सचिव प्रबोध सक्‍सेना को सौंपा। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में जुलाई और अगस्‍त में आई आपदा के कारण कई लोग बेघर हो गए हैं। जानमाल का व्‍यापक नुकसान हुआ है।

बचत राशि राहत कोष में देने से केंद्र पर पड़ेगा दबाव

मुख्‍यमंत्री मांग कर रहे थे कि केंद्र सरकार हिमाचल की आपदा को राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करें। इसी बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को पत्र लिख कर मांग की है कि हिमाचल प्रदेश की आपदा को राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करें। जानकारों का कहना है कि मुख्‍यमंत्री द्वारा अपनी बचत राशि राहत कोष में देने से केंद्र पर दबाव पड़ेगा। मुख्‍यमंत्री के खाते में अब केवल 17 हजार रुपये बचे हैं, ऐसा बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: अर्की में चचेरे भाई पर चाकू से किया तीन बार हमला, पुलिस ने हमलावर को किया गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें