Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: सुक्खू सरकार ने राज्य सहकारी बैंक को ई-टैक्सी खरीद के लिए ऋण वितरण का दिया जिम्मा

हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य सहकारी बैंक को राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप योजना के तहत ई-टैक्सी खरीद के लिए ऋण वितरण के लिए चुना है। बैंक ने महिला सशक्तिकरण के लिए महिला ऋण योजना शुरू की है जिससे 26000 से अधिक महिलाओं ने लाभ उठाया है। बैंक प्रदेश की आर्थिकी को गति देने और महिलाओं को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

By narveda kaundal Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Fri, 30 Aug 2024 05:23 PM (IST)
Hero Image
सुक्खू सरकार ने राज्य सहकारी बैंक को ई-टैक्सी खरीद के लिए ऋण वितरण का दिया जिम्मा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से संचालित राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप योजना-2023 के तहत राज्य सहकारी बैंक को ई-टैक्सी की खरीद के लिए ऋण वितरण के लिए पसंदीदा बैंक के रूप में नामित किया गया है।

यह जानकारी देते हुए बैंक के अध्यक्ष देविंद्र श्याम ने प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार जताया और आश्वासन दिया कि बैंक सरकार की ओर से संचालित राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप योजना के अंतर्गत ई-टैक्सियाें को खरीद के लिए ऋण वितरण के लिए प्रदेश की जनता का भरपूर सहयोग करेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सहकारी बैंक सरकार की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है और प्रदेश के दूर दराज क्षेत्राें में लोगाें को बैंकिंग सुविधाएं प्रदान कर रहा है।

प्रदेश की आर्थिकी को गति देने व प्रदेश की महिलाओं के सुढ़ृढ़ीकरण के लिए राज्य सहकारी बैंक ने अभी हाल ही में सशक्त महिला ऋण योजना का शुभारंभ किया था और कुछ ही महीनों में प्रदेश की 26000 से अधिक महिलाओं ने इस योजना का लाभ उठाकर अपना अपना कारोबार स्थापित करके अपनी आर्थिकी को सुदृढ़ किया।