Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal IPS Promotion: हिमाचल के तीन IPS अफसरों को CM सुक्खू ने दिया नए साल का तोहफा, प्रमोशन देकर SP से बनाया DIG

Himachal IPS Promotion प्रदेश सरकार ने 2010 के तीन आईपीएस अधिकारियों एसपी को पदोन्नत कर डीआईजी बनाया है। एसपी सौम्या सांबशिवन और स्टेट विजिलेंस व एंटी करप्शन ब्यूरो के एसपी राहुल नाथ शामिल हैं। शासन की ओर से इन्हें डीआईजी बनाने संबंधी अधिसूचना मंगलवार को जारी की गई। प्रदेश सरकार ने स्क्रीनिंग कमेटी की सिफारिशों पर इन्हें पदोन्नति प्रदान की है।

By Yadvinder Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 10 Jan 2024 11:34 AM (IST)
Hero Image
शासन की ओर से इन्हें डीआईजी बनाने संबंधी अधिसूचना मंगलवार को जारी की गई।

राज्य ब्यूरो, शिमला। प्रदेश सरकार ने 2010 के तीन आईपीएस अधिकारियों एसपी को पदोन्नत कर डीआईजी बनाया है। इस संबंध में पदोन्नति आदेश जारी कर दिए हैं। एसपी पुलिस जिला बद्दी मोहित चावला, एसपी मंडी सोम्या सांबसिवन और एसपी स्टेट विजिलेंस एवं एंटी क्रप्शन ब्यूरो मंडी राहुल नाभ को डीआईजी बनाया गया है। तीनों अधिकारियों की पदोन्नति के बाद तैनाती के आदेश अलग से जारी किए जाएंगे।

तीनों आईपीएस वर्तमान में हैं एसपी

तीनों आईपीएस अधिकारी वर्तमान में एसपी के पद पर तैनात हैं। इनमें बद्दी के एसपी मोहित चावला, मंडी की एसपी सौम्या सांबशिवन और स्टेट विजिलेंस व एंटी करप्शन ब्यूरो के एसपी राहुल नाथ शामिल हैं। शासन की ओर से इन्हें डीआईजी बनाने संबंधी अधिसूचना मंगलवार को जारी की गई।

तत्काल प्रभाव से मिलेगा लाभ

अधिसूचना के मुताबिक पदोन्नति का तोहफा पाने वाले इन अधिकारियों के तैनाती आदेश अलग से जारी किए जाएंगे। प्रदेश सरकार ने स्क्रीनिंग कमेटी की सिफारिशों पर इन्हें पदोन्नति प्रदान की है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने बैच के इन तीन आईपीएस अधिकारियों को सीनियर टाइम स्केल लेवल-13ए का लाभ दिया है। ये लाभ तत्काल प्रभाव से मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- Himachal: जनता पर आफत! हिमाचल प्रदेश के अस्पतालों में आज से बंद हो सकते हैं पैथोलाजी टेस्ट और एक्स-रे, भुगतान ना मिलने पर स्वास्थ्य कर्मियों का 'हल्ला-बोल'

यह भी पढ़ें- Himachal: हमीरपुर के इन इलाकों में सीएम सुक्खू करेंगे विकास योजनाओं का लोकार्पण, जानिए मुख्यमंत्री का पूरा शेड्यूल