Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla Landslide: जल चढ़ाने शिव मंदिर गई थी पत्नी, भूस्खलन की खबर सुन भागता हुआ मौके पर पहुंचा पति

Shimla Landslide Update विश्वविद्यालय में कर्मचारी सेवक प्रदीप ठाकुर की पत्नी सुबह शिव मंदिर में आई थी। इस घटना के बाद प्रदीप ठाकुर सूचना मिलते ही मौके के लिए रवाना हो गए। घर में जिस हालत में बैठे थे इसी हालत में घर में अन्य को बिना कुछ बताए सीधे ही मंदिर के लिए समरहिल से चल पड़े। उन्होंने न ही किसी से बात की और न ही बाताई।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Mon, 14 Aug 2023 05:26 PM (IST)
Hero Image
जल चढ़ाने शिव मंदिर गई थी पत्नी, भूस्खलन की खबर सुन भागता हुआ मौके पर पहुंचा पति

शिमला, जागरण संवाददाता। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में गैर शिक्षक कर्मचारी सेवक प्रदीप ठाकुर की पत्नी सुबह शिव मंदिर में आई थी (Wife Went To Shiv Temple)। इस घटना के बाद प्रदीप ठाकुर सूचना मिलते ही मौके के लिए रवाना हो गए। घर में जिस हालत में बैठे थे, इसी हालत में घर में अन्य को बिना कुछ बताए सीधे ही मंदिर के लिए समरहिल से चल पड़े। उन्होंने न ही किसी से बात की और न ही किसी को अपनी बात सुनाई।

जल चढाने शिव मंदिर गई थी पत्नी 

वह सूचना मिलते ही बस लगातार अपनी पत्नी को फोन मिलाते हुए मौके पर पहुंचे। जो भी फोन उन्हें घर से आपने किसी स्वजन का आ रहा था, उन्हें यहीं कह रहे थे कि अभी कुछ पता नहीं चला है हो सकता है यदि वह पुराने मंदिर में हो तो बच भी सकती है। प्रदीप ठाकुर ने बताया कि रोजाना सुबह उनकी पत्नी शिव मंदिर में जल चढ़ाने के लिए आती है। इस मंदिर के मूल मंदिर में बैठकर एक से डेढ़ घंटे पूजा करती है। उन्हें उम्मीद है कि मूल मंदिर पर काफी कम मलबा है , शायद उनकी पत्नी इसी में हो तो वह बच सकती है ।

सीएम ने दिया प्रदीप को हौंसला

जिला प्रशासन से लेकर सरकार सभी ने उनको ढांढस बंधाया। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी उनसे बात की और ने कहा कि आप उम्मीद मत छोड़िए। इतना सब होने के बावजूद प्रदीप ठाकुर अपने मजबूत दिल और हिम्मत के सहारे मौके पर खड़ा रहा।

फंसे हुए लोगों को निकालने में करता रहा मदद 

इस दौरान जो भी अन्य शव निकाले जा रहे थे। उनके स्वजनों को भी ढांढस बांधता रहा और उनकी मदद करने में किसी तरह से पीछे नहीं रहा। प्रदीप ठाकुर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में गैर शिक्षक कर्मचारी है। विश्वविद्यालय के शिक्षक कॉलोनी के नजदीक अपने परिवार के साथ रहते हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर