Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Rains: पुलिस के रोकने के बावजूद CM सुक्खू ने नहीं सुनी बात, ध्वस्त शिव मंदिर के पास जाकर लिया जायजा

शिव मंदिर में हुए इस हादसे में राहत कार्यों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू मौके पहुंचे। घटनास्थल पर राहत कार्योंं का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री को आगे जाने से प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने रोका इसके बावजूद सीएम उस स्थल तक पहुंचे जहां पर लोगों को निकालते हुए एसडीआरएफ के जवानों का हौसला भी बढ़ाया।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Mon, 14 Aug 2023 04:10 PM (IST)
Hero Image
Himachal: पुलिस के रोकने के बावजूद CM ने नहीं सुनी बात, धंसी हुई शिव मंदिर के पास जाकर लिया जायजा

शिमला, जागरण संवाददाता। शिमला के समरहिल के ऐंथली में शिव मंदिर (Summerhill Shiv Badi Temple) में हुए इस हादसे में राहत कार्यों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू घटनास्थल पर  पहुंचे। घटनास्थल पर राहत कार्योंं का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री को आगे जाने से प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने रोका, लेकिन वे नहीं माने और उस जगह तक पहुंचे जहां पर खतरा था। इस दौरान उन्होंने बचाव कार्य में लगे एसडीआरएफ (SDRF) के जवानों का हौसला भी बढ़ाया।

नहीं सुनी पुलिस अधिकारियों की बात 

सीएम सुक्खू ने जिन लोगों के स्वजन इस मलबे में फंसे थे, उन्हें ढांढस दिया। मुख्यमंत्री सुक्खू ने जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों की भी नहीं सुनी और सीधे स्थल पर पहुंच गए, जहां पर लोगों के दबे होने की आशंका थी। वहां पर उन्होंने राहत कार्य में लगे और आर्मी के जवानों से बातचीत की और कितने समय में क्या हो सकता है। उन्हें किस-किस मशीनों और कितने लोगों की जरूरत है।

सरकार कर रही हर संभव प्रयास

सीएम ने घटनास्थल पर हर बात की जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार और प्रशासन की ओर से उन्हें हर संभव मदद दी जाएगी। वहीं, इस घटना में उन्होंने हताहतों के परिजन से बात की और राहत कार्यों के बारे में अवगत कराया

बचे लोगों को जल्द निकालने का किया जाएगा प्रयास 

इस दौरान सीएम ने कहा कि जितनी जल्दी हो सके लोगों को निकालने की कोशिश की जाएगी। मुख्यमंत्री के साथ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनी राम शांडिल, मेयर सुरेंद्र चौहान, डिप्टी मेयर उमा कौशल व जिला आयुक्त आदित्य नेगी, एसपी संजीव गांधी सहित अन्य सभी अधिकारी में मौके पर मौजूद रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर