Move to Jagran APP

खुशखबरी! दीवाली में घर जानें वालों को नहीं होगी दिक्कत, HRTC चलाएगा 155 अतिरिक्त बसें

दिवाली के मौके पर हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) 155 अतिरिक्त बसें चलाएगा। बसों की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। दिल्ली और चंडीगढ़ से आने वाली अधिकांश बसें फुल हैं। इन जगहों के लिए 30 अक्टूबर को दिल्ली से 60 और 29 व 30 अक्टूबर को चंडीगढ़ से 70 अतिरिक्त बसें चलेंगी। बद्दी से भी 25 अतिरिक्त बसें चलेंगी।

By Anil Thakur Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 28 Oct 2024 11:08 AM (IST)
Hero Image
दीवाली के मौके पर HRTC चलाएगा 155 अतिरिक्त बसें (फाइल फोटो)
राज्य ब्यूरो, शिमला। हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) दिवाली के मौके पर 155 अतिरिक्त बसें चलाएगा। मंगलवार से ये बसें चलना शुरू हो जाएंगी। बसों के लिए आनलाइन बुकिंग पहले ही शुरू की जा चुकी थी। बसों की बुकिंग फुल होने के चलते निगम ने इन बसों की संख्या 100 से बढ़ाकर 155 की है।

दिल्ली व चंडीगढ़ से आने वाली अधिकांश बसें फुल हैं। लोगों को घर पहुंचाने के अलावा उनकी वापसी के लिए भी यही बसें तय समय पर चलेंगी। ये बसें नियमित चलने वाली बसों से अतिरिक्त होंगी।

इन जगहों के लिए चलेंगी बसें

30 अक्टूबर को दिल्ली से 60 अतिरिक्त बसें चलेंगी। इनमें दिल्ली से पालमपुर सात साधारण बसें, जोगेंद्रनगर के लिए एक, पठानकोट के लिए एक, बैजनाथ के लिए सात, धर्मशाला के लिए सात साधारण बसें व एक लग्जरी बस चलेगी।

नगरोटा बगवां के लिए पांच साधारण बसें, हमीरपुर के लिए सात साधारण व एक लग्जरी बस, देहरा के लिए पांच, ऊना के लिए पांच, नालागढ़ के लिए दो साधारण बसें चलेंगी। दिल्ली से कुल्लू के लिए दो लग्जरी, धर्मपुर के लिए दो, सरकाघाट के लिए पांच अतिरिक्त साधारण बसों का संचालन किया जाएगा।

चंडीगढ़ से 70 अतिरिक्त बसें चलेंगी

29 व 30 अक्टूबर को एचआरटीसी चंडीगढ़ से 70 अतिरिक्त बसें चलाएगा। इसमें 29 को चंडीगढ़ से विभिन्न जिलों के लिए 29 बसें और 30 को 41 बसों का संचालन किया जाएगा। 29 अक्टूबर को चंबा के लिए दो, धर्मशाला दो, बैजनाथ दो, पालमपुर दो, नगरोटा बगवां दो, देहरा दो, हमीरपुर दो, ऊना तीन, कुल्लू दो, मंडी दो, सुंदरनगर दो, सरकाघाट दो, पठानकोट के लिए दो बसें चलेंगी।

30 अक्टूबर को चंबा के लिए दो, धर्मशाला के लिए तीन, बैजनाथ तीन, पालमपुर तीन, नगरोटा बगवां तीन, देहरा तीन, हमीरपुर तीन, ऊना चार, कुल्लू दो, मंडी तीन, सुंदरनगर तीन, सरकाघाट तीन, बिलासपुर के लिए चार और  पठानकोट के लिए दो बसों का संचालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Mandi News: दीवाली से पहले 5 घरों के बुझ गए दीपक, CM सुक्खू ने जताया दुख, पीड़ित परिजनों को मिलेंगे 25-25 हजार रुपये

बद्दी से भी चलेंगी बसें

बद्दी से भी एचआरटीसी की 25 अतिरिक्त बसें चलेंगी। 29 अक्टूबर को बद्दी से मंडी के लिए एक, पालमपुर के लिए एक, हमीरपुर के लिए दो, देहरा के लिए दो, बिलासपुर दो व ऊना के लिए दो बसें चलेंगी।

30 अक्टूबर को मंडी के लिए एक, चंबा एक, धर्मशाला एक, पालमपुर एक, देहरा एक, बिलासपुर एक, ऊना तीन, नगरोटा बगवां एक, बैजनाथ एक, सरकाघाट एक, जोगेंद्रनगर एक और धर्मपुर के लिए एक अतिरिक्त बस चलेगी।

यह भी पढ़ें- Himachal News: सीएम सुक्खू ने पेश की अनूठी मिशाल, दुर्गम इलाके डोडरा क्वार का दौरा कर जीता दिल; लोगों में जगी उम्मीद

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।