Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: हिमाचल में मानसून का कहर जारी, शिमला में मलबा आने से सड़क बंद; लोगों को रही भारी परेशानी

हिमाचल (Himachal News) में बारिश का कहर जारी है। राजधानी शिमला में बारिश की वजह से तारादेवी टूटू बाईपास सड़क पर मलबा आ गया है जिसकी वजह से रास्ता बंद पड़ा है। भारी बारिश से ऊपरी शिमला में भी कई संपर्क सड़के टूट गई है। सड़क बंद होने से लोगों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

By rohit nagpal Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 08 Aug 2024 09:48 PM (IST)
Hero Image
तारादेवी टूटू बाईपास सड़क मलबा आने के बाद बंद पड़ी। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। मानसून में भारी बारिश से हिमाचल प्रदेश (Himachal News) में अब तक एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा लोगों को लाखों का नुकसान हुआ है।

हालांकि, प्रदेश में अभी भी बारिश जारी है और तबाही का मंजर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी शिमला में बारिश के कारण सड़क पर मलबा आने से बंद पड़ी है।

बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई सड़क

राजधानी शिमला में गुरुवार को दिनभर हुई बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहे। कुछ लोग अपने घरों पर तिरपाल डालकर अपनी जिंदगी भर की कमाई को बचा रहे हैं। वहीं, कुछ लोग रास्ते बंद होने से परेशान है।

तारादेवी टूटू बाईपास सड़क मलबा आने के बाद बंद पड़ी है। ऊपरी शिमला में भी कई संपर्क सड़के टूट गई है। कोटखाई और ठियोग के लिए जाने वाली सड़क बागी के पास बंद है। ये सड़क बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। मलबा आने के चलते पूरी सड़क लगभग खत्म हो गई है।

लोगों को हो रही परेशानी

स्थानीय लोगों ने सड़क को जल्दी ठीक करने की मांग लोक निर्माण विभाग से की है। उनका कहना है कि आने वाले 10 से 15 दिन में यहां से सेब का सीजन शुरू हो जाएगा। इसलिए सड़क न होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

वहीं, शिलारू की सेब मंडी के मुख्यदार पर भी भूस्खलन से सेब की फसल को मंडी में पहुंचाना ही बागवानों के लिए चुनौती बनी है। ऐसे में लोगों की परेशानी कम होने की बजाय बढ़ती जा रही है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: पेयजल का संकट, गिरी नदी में तेज बहाव से मशीनरी को नुकसान; गाद व मलबा आने से पंपिंग हुई बंद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर