Move to Jagran APP

Himachal SI Transfer: हिमाचल में पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, अचानक 24 अफसरों के कर दिए गए ट्रांसफर; देखें लिस्ट

हिमाचल प्रदेश (Himachal SI Transfer) में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिला है। राज्य सरकार ने 24 उप निरीक्षकों (एसआई) और 12 चालकों के तबादले किए हैं। इस कदम का उद्देश्य पुलिस बल में दक्षता और प्रभावशीलता बढ़ाना है। जिन एसआई और चालकों के तबादले किए गए हैं आइए इनकी उनकी सूची और उनके नए पदों के बारे में जानते हैं।

By Yadvinder Sharma Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Sat, 12 Oct 2024 12:42 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल में 24 एसआई के तबादले हुए हैं।

राज्य ब्यूरो, शिमला। हिमाचल की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है। शुक्रवार को प्रदेश के पुलिस मुख्यालय पर बड़ा फेरबदेल देखने को मिला है।

सरकार ने हिमाचल प्रदेश पुलिस में बड़ा फेरबदल करते हुए 24 एसआई यानी उप निरीक्षकों और 12 चालकों तबदील किया गया हैं। इस संबंध में तबादला आदेश जारी किए गए हैं।

इन 24 एसआई के हुए तबादले

जारी किए गए आदेशों के अनुसार जिन एसआई को तबदील किया गया है। उनमें यशपाल को शिमला से ऊना, पूनम को ऊना से शिमला, कुलदीप कुमार को स्टेट विजिलेंस से द्वितीय आईआरबीएन, अंदेश कुमार को प्रथम आईआरबीएन बनगढ़ से पीटीसी डरोह, कमलेश चंद को चंबा से द्वितीय आईआरबीएन, आशा देवी को चंबा से द्वितीय आईआरबीएन तबीदल किया गया है। 

वहीं, सुनील दत्त को कुल्लू से शिमला, पूर्ण सिंह को प्रथम बटालियन जुन्गा, से स्टेट विजीलेंस, रणबीर सिंह को शिमला से प्रथम आईआरबीएन, राजेश कुमार को चंबा से कांगड़ा, दलीप सिंह को कुल्लू से प्रथम बटालियन जुन्गा, बिपिन कुमार को शिमला से चतुर्थ आईआरबीएन, रंजना शर्मा को स्टेट सीआईडी से स्टेट विजिलेंस, सौरभ ठाकुर को ऊना से मंडी, धनीराम को द्वितीय आईआरबीएन के लिए तबदील किया था और उनके तबादला आदेशों को रद्द कर तृतीय आईआरबीएन में तबदील कर दिया गया है। 

इसके अलावा ठाकुर सिंह को कुल्लू से तृतीय आईआरबीएन, अश्वनी कुमार को हमीरपुर से प्रथम आईआरबीएन बनगढ़, नंद लाल को कांगड़ा से स्टेट विजिलेंस, रमेश चंद को सिरमौर से शिमला, नूपराम को शिमला से प्रथम बटालियन जुन्गा, चिंतराम को स्टेट सीआईडी से तृतीय आईआरबीएन तबदील किया है।

यह भी पढ़ें- Himachal IAS Transfer: सुक्खू सरकार का बड़ा फैसला, अचानक 5 IAS अधिकारियों के कर दिए तबादले

जबकि एएसआई संजीव कुमार को पदोन्नति के बाद प्रथम बटालियन जुन्गा, रमेश कुमार को पदोन्नति के बाद 6वीं आईआरबीएन और पदम सिंह को पदोन्नति के बाद स्टेट सीआईडी में लगाया गया है। पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी किए गए आदेशों के अनुसार एएसआई सुरेंद्र को पीटीसी डरोह से प्रथम बटालियन जुन्गा, तबेराम को प्रथम बटालियन जुन्गा से तृतीय आईआरबीएन पंडोह, दलीप सिंह को तृतीय आईआरबीएन पंडोह से पीटीसी डरोह और हैड कांस्टेबल अजय कुमार को एसपी ऑफिस चंबा में उच्च पद एएसआई के पद के विरुद्ध तैनात किया है।

12 कांस्टेबल ड्राइवर बदले

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी आदेशों के अनुसार 12 कांस्टेबल चालकों को तबदील किया गया है। इनमें विशाल ठाकुर को प्रथम आईआरबीएन से ऊना, विशाल कुमार को कांगड़ा से पुलिस जिला नुरपूर, राजेंद्र कुमार को चतुर्थ आईआरबीएन से कांगड़ा, प्रतीक को शिमला से एसडीआरएफ द्वितीय आईआरबीएन सकोह, सौरभ शर्मा को 6वीं आईआरबीएन से द्वितीय आईआरबीएन में तबदील किया गया है।

वहीं, सतपाल को द्वितीय आईआरबीएन से 6वीं आईआरबीएन, सचिन शर्मा को द्वितीय आईआरबीएन से पुलिस जिला नुरपूर, सतपाल को स्टेट विजिलेंस से जिला शिमला, सुरेंद्र कुमार को किन्नौर से 6वीं आईआरबीएन, मोहित शांडिल को लाहुल स्पीति से जिला सोलन, डिंपल कुमार को लाहुल स्पीति से तृतीय आईआरबीएन और देव केवल शर्मा को किन्नौर से तृतीय आईआरबीएन तबदील किया गया है।

यह भी पढ़ें- Himachal Transfer News: हिमाचल प्रदेश सरकार ने 19 नायब तहसीलदारों और 4 तहसीलदारों के किए तबादले

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें