Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla: राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हुआ हिमाचल राज्य सहकारी बैंक, CM ने की सराहना; बोले- 'पूरे प्रदेश के लिए गर्व की बात'

हिमाचल प्रदेश के राज्‍य सहकारी बैंक को राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार प्राप्‍त हुआ है। भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा दीन दयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत वर्ष 2022-23 के लिए हिमाचल को यह पुरस्कार हाल ही में नई दिल्ली में प्रदान किया गया। CM सुक्खू ने इस उपलब्धि के लिए बैंक प्रबंधन के प्रयासों की सराहना की है।

By Parkash Bhardwaj Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 19 Jan 2024 12:41 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हुआ हिमाचल राज्य सहकारी बैंक

राज्य ब्यूरो, शिमला। स्वयं सहायता समूह बैंक लिंकेज में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक को प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा दीन दयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत वर्ष 2022-23 के लिए हिमाचल को यह पुरस्कार हाल ही में नई दिल्ली में प्रदान किया गया।

सुक्‍खू ने बैंक प्रबंधन के प्रयासों की सराहना की

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस उपलब्धि के लिए बैंक प्रबंधन के प्रयासों की सराहना की है। सुखविंदर सिंह सुक्खू से आज यहां हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष देवेंद्र श्याम ने भेंट कर उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार के रूप में प्राप्त ट्राफी और प्रशस्ति पत्र भेंट किया।

यह भी पढ़ें: Himachal News: अब भूल जाएं फैशन, सरकारी स्‍कूलों के छात्रों के लिए नया ड्रेस कोड जारी; तंग पेंट-सलवार पहनने पर लगा बैन

पूरे प्रदेश के लिए गौरव का विषय- सीएम

मुख्यमंत्री ने बैंक के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि ग्रामीण स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने के लिए बैंक को भारत में सर्वोच्च श्रेणी के पुरस्कार से नवाजा जाना बैंक ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिए गौरव का विषय है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'अनाथ बच्चों को अपनाने के लिए आगे आए समाज का सम्पन्न वर्ग', सीएम सुक्खू ने किया आग्रह

सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक ने अपनी कार्यशैली से सहकारी क्षेत्र में एक अलग पहचान बनाई है। इस अवसर पर राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष देवेंद्र श्याम ने मुख्यमंत्री को बैंक की विभिन्न योजनाओं से अवगत करवाया। बैंक के प्रबंध निदेशक श्रवण मांटा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर