Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal: गर्मी से राहत पाने के लिए पहाड़ों का रुख कर रहे टूरिस्ट, Hill Stations में लग रहे लंबे जाम

हिमाचल में सप्ताहंत पर भारी संख्या में पर्यटकों की आवाजाही के कारण जिरकपुर-शिमला एनएच पर जाम की स्थिति बनी रही। जाम में फंसकर हजारों पर्यटक व स्थानीय लोग परेशान नजर आए। यही हाल पर्यटन नगरी कसौली से पड़ने वाले गढ़खल कस्बे का भी रहा।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sun, 11 Jun 2023 12:11 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल में जाम की समस्या से इस सप्ताहांत पर लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सोलन, जागरण संवाददाता: मैदानी राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए भारी संख्या में पर्यटकों ने हिमाचल के हिल स्टेशनों की ओर रूख किया है। सप्ताह के अंत में भारी संख्या में टूरिस्ट मौसम का आनंद लेने के लिए पहाड़ों में पहुंच रहे हैं। यही कारण है कि जिरकपुर-शिमला नेशनल हाईवे पर लंबे जाम की स्थिति बनी रही। जाम में फंसने के कारण हजारों पर्यटक और स्थानीय लोग परेशान नजर आए। 

यही हाल पर्यटन नगरी कसौली से पड़ने वाले गढ़खल कस्बे का रहा, जहां तंग सड़कों के कारण यातायात जाम में फंसे पर्यटक व लोग परेशान नजर आए। वहीं, नेशनल हाईवे पर टीटीआर चौक परवाणू चौक के नजदीक टोल नाके पर बाहरी राज्यों के वाहनों से पर्ची कटवाने के दौरान टूरिस्ट वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं।

जाम लगने से होता है दुकानदारों का भारी नुकसान

गढ़खल में जाम की समस्या से इस सप्ताहांत पर भी लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जाम में फंसकर छोटे-बड़े वाहनों की कतारें लग गई।

इससे लोगों को इधर-उधर निकलने में भी दिक्कतें हुई। आपको बता दें कि पर्यटकों की आवाजाही कसौली शहर के लिए होती है, जिसका लाभ गढ़खल के दुकानदारों को भी मिलता है। गढ़खल में जाम के कारण स्थानीय दुकानदारों के व्यवसाय में भी गिरावट आती है।

तंग सड़कों में जाम की स्थिति ऐसी रहती है कि दोपहिया वाहन भी नहीं निकल पाते। कई बार जाम के कारण सैलानियों की वापसी हो जाती है और व्यापारियों को भारी नुकसान झेलना पड़ता है।

ये भी पढ़ें- Shimla Weather: मौसम की मार, किसान और बागवानी को 82 करोड़ का नुकसान; इस साल जून में भी पड़ रही ठंड