Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Weather: गिरगिट की तरह रंग बदल रहा मौसम, तापमान में आ रहे उतार-चढ़ाव; विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

Himachal Weather Today हिमाचल प्रदेश में मौसम गिरगिट की तरह अपने रंग बदल रहा है। मौसम विभाग ने आज किन्नौर व लाहुल स्पीति को छोड शेष जिलों के लिए आंधी व बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया है। इससे कई स्थान पर बारिश की संभावना जताई जा रही है। हालांकि दिन में धूप खिले रहने के आसार बने हुए हैं।

By Himani SharmaEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 09 Oct 2023 08:02 AM (IST)
Hero Image
गिरगिट की तरह रंग बदल रहा मौसम

ऑनलाइन डेस्‍क, शिमला। Himachal Weather Today: हिमाचल प्रदेश में मौसम गिरगिट की तरह अपने रंग बदल रहा है। तापमान में उतार-चढ़ाव लगातार दिखाई दे रहे हैं। मौसम विभाग ने आज किन्नौर व लाहुल स्पीति को छोड शेष जिलों के लिए आंधी व बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया है। इससे कई स्थान पर बारिश की संभावना जताई जा रही है। हालांकि दिन में धूप खिले रहने के आसार बने हुए हैं।

ये रहेगा तापमान

वहीं मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार शिमला में आज अधिकतम तापमान 22 रहने के पूर्वानुमान लगाए जा रहे हैं। साथ ही ऊना में 32 और कांगड़ा में 30 तापमान दर्ज किया है। हालांकि, प्रदेश से मानसून की विदाई हो गई है लेकिन, हल्की-हल्की बारिश की संभावना बनी रहती है।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Today: हिमाचल में दिन में खिलेगी चटक धूप, कल से बारिश होने के आसार; देखें आज कैसा रहेगा मौसम

घास की कटाई का काम जारी

बता दें इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रों में घास की कटाई का काम चल रहा है। इस दौरान लोग साल भर के लिए घास इकट्ठा करते हैं जिससे वर्ष भर पशुओं के लिए चारे की समस्या ना हो। मानसून के दौरान प्रदेश में सामान्य से 20 प्रतिशत अधिक वर्षा होने से घास का उत्पादन भी बेहतर हुआ है जो पशुओं के चारे के लिए बहुत लाभदायक है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में कल भी मौसम साफ दिखाई दिया था। सभी स्‍थानों पर धूप खिली हुई थी।

यह भी पढ़ें: Weather Update Today: हिमाचल-उत्तराखंड समेत इन राज्यों में आज होगी भारी बारिश, दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर