Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Weather: 9 जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश की चेतावनी, 37 सड़कें बाधित; 106 ट्रांसफार्मर खराब

Himachal Weather Update हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बारिश का दौर जारी है। 9 जिलों में कल तक भारी बारिश और तेज आंधी की चेतावनी जारी की गई है। वहीं हमीरपुर चंबा और लाहुल स्पीति में इसका खतरा नहीं है। शिमला के शहरी क्षेत्रों में दोपहर एक बजे से तीन बजे तक कई स्थानों पर बूंदाबांदी होती रही।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 12 Sep 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
Himachal Weather: 9 जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश की चेतावनी।

जागरण टीम, शिमला/सोलन/भावानगर। मौसम विभाग ने हमीरपुर, चंबा व लाहुल स्पीति को छोड़ शेष नौ जिलों में 13 सितंबर तक भारी वर्षा व तेज हवा चलने की चेतावनी जारी की है। बुधवार को कल्पा में चार, सोलन में 1.4, मनाली में पांच व डलहौजी में दो मिलीमीटर वर्षा हुई।

राजधानी शिमला के शहरी क्षेत्रों में दोपहर एक बजे से तीन बजे तक कई स्थानों पर बूंदाबांदी होती रही। मंगलवार रात नाहन में 86.4, धर्मशाला में 35.4, मनाली में 20, चंबा में 30.5, शिमला में 8.8 मिलीमीटर व पांवटा साहिब में 46.4 मिलीमीटर वर्षा हुई थी। प्रदेश में 37 सड़कें बाधित हैं और 106 ट्रांसफार्मर खराब हैं।

दो पिकअप पर गिरा मलबा

उधर, चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार सुबह शमलेच में सायं चार बजे पहाड़ी की ओर खड़ी दो पिकअप पर मलबा गिरा। पिकअप में सो रहे दो व्यक्तियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

पिकअप सामान लेकर शिमला की ओर जा रही थी और कुछ समय के लिए दोनों व्यक्ति सोने के लिए रुके थे। किन्नौर के नाथपा झूला में चट्टानें गिरने से चलता एक ट्रक चपेट में आ गया। चालक निरंजन वर्मा निवासी शिमला सुरक्षित है। ट्रक काला अंब से करछम की ओर सेब की खाली पेटियां लेकर जा रहा था।

यह भी पढ़ें- 'कांग्रेस के DNA में तानाशाही', संजौली मस्जिद विवाद पर अनुराग ठाकुर का हमला; कहा- झलक रही सनातन विरोधी मानसिकता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर