Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Weather Today: हसीन वादियों में जाने से पहले पढ़ लें मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

Himachal Weather Today हिमाचल प्रदेश में लगातार मौसम के मिजाज में बदलाव हो रहा है। कभी बारिश तो कभी मौसम साफ नजर आ रहा है। आज कई स्थानों में आज भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं 11 अक्टूबर से लेकर 13 अक्टूबर तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 10 Oct 2023 09:14 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों पर आज भी बारिश की संभावना।

जागरण संवाददाता, शिमला। Himachal Weather Today: हिमाचल प्रदेश में लगातार मौसम के मिजाज में बदलाव हो रहा है। कभी बारिश तो कभी मौसम साफ नजर आ रहा है।

वहीं, एक बार फिर से हिमाचल प्रदेश में बारिश ने दस्तक दी है। बीते दिन प्रदेश के मैदानी और निचले पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई, जिससे मौसम में बदलाव हुआ।

आज भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के पुर्वानुमान के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों में आज भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। प्रदेश में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है।

ऊंचे और निचले पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, 11 अक्टूबर से लेकर 13 अक्टूबर तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। 14 और 15 अक्टूबर को फिर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

बारिश होने से मौसम में आई ठंडक

राजधानी शिमला में सोमवार की रात को बारिश हुई जिससे मौसम में ठंडक आ गई। बारिश होने से तापमान में काफी गिरावट आई है और अंदर से कई जगह पेड़ों की टहनियों टूटने और अन्य छोटे-मोटे नुकसान की आशंका भी जताई जा रही है।

मौसम विभाग की माने तो आने वाले 3 से 4 दिनों में आसमान पर बादल छाए रहेंगे और तापमान में गिरावट आएगी। सोमवार की रात को लगभग 2:00 बजे के बाद बारिश शुरू हुई और सुबह 5:00 बजे तक बारिश होती रही। इस दौरान तेज हवा का दौर भी चल रहा है। 

यह भी पढ़ें-   Himachal News: Crypto Currency Scam मामला, आज आरोपियों को शिमला कोर्ट में पेश करेगी पुलिस


शुष्क मौसम से मिली राहत

राजधाी शिमला में पिछले कि दिनों से मौसम के शुष्क होने के कारण वायरल और खांसी जुकाम के मामले बढ़ रहे थे। अब बारिश होने के बाद इससे राहत मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-  Himachal Weather: गिरगिट की तरह रंग बदल रहा मौसम, तापमान में आ रहे उतार-चढ़ाव; विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर