Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Weather Today: पहाड़ों पर पर्यटक बनाएंगे White New Year, अगले दो दिन बर्फबारी के आसार; जानिए मौसम का पूरा अपडेट

Himachal Weather Today हिमाचल प्रदेश में इस बार पर्यटक व्‍हाइट न्‍यू ईयर मनाएंगे। आने वाले दो दिनों में बर्फबारी के आसार बने हुए हैं। हालांकि कुछ स्थानों पर मौसम के साफ रहने का अनुमान है। मंडी बिलासपुर हमीरपुर ऊना कांगड़ा व सिरमौर में धुंध के छाने के कारण यातायात के प्रभावित होने और न्यूनतम तापमान में कमी का अनुमान है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 30 Dec 2023 07:44 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल में अगले दो दिन बर्फबारी के आसार

राज्य ब्यूरो, शिमला। Himachal Weather Today: मौसम विभाग ने 30 व 31 दिसंबर को पश्चिमी विक्षेभ के सक्रिय होने से प्रदेश के ऊंचे व मध्य क्षेत्रों में हिमपात और वर्षा की संभावना जताई है। हालांकि कुछ स्थानों पर मौसम के साफ रहने का अनुमान है। मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना कांगड़ा व सिरमौर में धुंध के छाने के कारण यातायात के प्रभावित होने और न्यूनतम तापमान में कमी का अनुमान है।

हिमपात और बारिश की संभावना

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से लाहुल स्पीति, किन्नौर, मंडी चंबा, कुल्लू व शिमला के ऊपरी क्षेत्रों में हिमपात व वर्षा की संभावना है। शुक्रवार को प्रदेश दिनभर बादलों के साथ धूप खिली।

न्यूनतम तापमान में सबसे अधिक गिरावट शिमला में 4.4 डिग्री की दर्ज की गई। इसके बावजूद मंडी, भुंतर अरौर सोलन का तामपान कम दर्ज किया गया। कुकुमसरेरी में सबसे कम 9.4 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। अधिकतम तामपान में दो से चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: पर्यटकों के लिए खुशखबरी, नए साल पर हिमाचल में होगी बर्फबारी; न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर लगेंगे चार चांद, जानें मौसम का हाल

धुंध के कारण देर से पहुंची रेलगाड़ियां

प्रदेश में मैदानी क्षेत्रों में धुंध से परेशानी हो रही है। ऊना व कांगड़ा जिले के कुछ क्षेत्रों में धुंध का प्रभाव रहा। धुंध के कारण हिमाचल एक्सप्रेस रेलगाड़ी डेढ़ घंटा और साबरमती एक्सप्रेस 45 मिनट देर से ऊना पहुंची।

यह भी पढ़ें: बर्फबारी के बीच होगा न्यू ईयर सेलिब्रेशन, हिमाचल में इस दिन हिमपात के आसार; अगले पांच दिन तक ऐसा रहेगा मौसम