Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Weather: पर्यटकों को मिलेगा Snowfall का मजा, हिमाचल में तीन दिन बारिश-बर्फबारी के आसार; जानें मौसम का हाल

Himachal Weather News Today हिमाचल प्रदेश में आने वाले दिन में ठंड बढ़ सकती है क्योंकि मौसम में बदलाव होगा। इस दौरान बारिश और बर्फबारी होने से तापमान में गिरावट आएगी। हिमाचल प्रदेश में तीन दिन बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की माने तो 8 जनवरी से वेस्टर्न डिस्टरबेंस (WD) एक्टिव हो रहा है। जिससे मौसम में बदलाव होगा।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Sat, 06 Jan 2024 08:33 AM (IST)
Hero Image
पर्यटकों को मिलेगा Snowfall का मजा, हिमाचल में तीन दिन बारिश-बर्फबारी के आसार

राज्य ब्यूरो, शिमला। Himachal Weather News Today: हिमाचल प्रदेश में आने वाले दिन में ठंड बढ़ सकती है क्योंकि मौसम में बदलाव होगा। इस दौरान बारिश और बर्फबारी होने से तापमान में गिरावट आएगी।

हिमाचल प्रदेश में तीन दिन बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की माने तो 8 जनवरी से वेस्टर्न डिस्टरबेंस (WD) एक्टिव हो रहा है। जिससे मौसम में बदलाव होगा।

तीन दिन बारिश और बर्फबारी के आसार

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार 9, 10 व 11 जनवरी को प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी (Snowfall in Himachal) व निचले क्षेत्रों में वर्षा (Rain in Himachal) की संभावना जताई गई है।

हालांकि आठ जनवरी तक मौसम के साफ रहने और प्रदेश के सात जिलों मंडी, कंगड़ा, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, सोलन व सिरमौर में घनी धुंध को लेकर तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

कोहरा पड़ने से यातायात पर पड़ेगा असर

धुंध (Fog in Himachal) के कारण यातायात सेवाओं के प्रभावित होने की आशंका जताई गई है। प्रदेश में दिनभर धूप जबकि मैदानी क्षेत्रों में धुंध छाई रही।

इसके कारण अधिकतम व न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट आने क अनुमान है। उधर धुंध के कारण यातायात सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

यह भी पढ़ें- Himachal Weather Today: कड़ाके की ठंड की चपेट में हिमाचल, जमने लगा पाइप लाइनों का पानी; तीन दिन का येलो अलर्ट जारी

हिमाचल में आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में अधिकतर स्थानों पर मौसम के साफ रहने का अनुमान है। प्रदेश के सात जिलों में धनी धुंध के छाने के कारण यातायात सेवाओं के प्रभावित होने की आशंका जताई गई है।

यह भी पढ़ें- Himachal Weather: ऊंची चोटियों पर बर्फबारी से लुढ़का तापमान, आज दिन में छाए रहेंगे बादल; जानिए मौसम का पूरा अपडेट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर