Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Weather: मौसम का बदला मिजाज, कई जिलों में झमाझम बरसेंगे बदरा; अगले चार दिनों तक बारिश की संभावना

Himachal Weather Update हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है। प्रदेश में फिर से बारिश होने की संभावना जताई गई है। आज हिमाचल प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश होगी। शुक्रवार से चार दिन तक कुछ स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है। वहीं आज अधिकतर जिलों में बादल छाए रहेंगे। कहीं तेज बारिश होगी तो कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 01 Sep 2023 08:18 AM (IST)
Hero Image
Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बरसेंगे बदर

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है। प्रदेश में फिर से बारिश होने (Rain in  Himachal) की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज हिमाचल प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। प्रदेश में एक सप्ताह से मानसून कमजोर है, लेकिन शुक्रवार से चार दिन तक कुछ स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है। वहीं, आज अधिकतर जिलों में बादल छाए रहेंगे।

अगले चार दिनों तक होगा बारिश

कहीं तेज बारिश होगी तो कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं,अगले चार दिनों तक बारिश की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लगेगा। अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात भी हो सकता है।

मौसम विभाग की ओर से किसी तरह की चेतावनी जारी नहीं की गई है। प्रदेश के विभिन्न भागों में बंद पड़ी 170 सड़कों को गाड़ियों के लिए बहाल करने का कार्य चल रहा है। प्रदेश में अब भी 70 ट्रांसफार्मर बंद हैं।

आगामी दिनों में मानसून कमजोर होने की संभावना

प्रदेश के अधिकर हिस्सों में बारिश होने के कारण न्यूनतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की कमी आएगी। पिछले एक सप्ताह के दौरान देखने में आया है कि राज्य के अधिकांश हिस्सों में मानसून कमजोर हो गया है। लेकिन धूप खिलने से उमस बढ़ेगी और ऐसे में तापमान बढ़ने के फलस्वरूप वर्षा हो सकती है।

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल का कहना है कि जिस तरह से पिछले एक सप्ताह के दौरान देखने में आया है कि बहुत कम बारिश हुई है। संकेत ऐसे हैं कि आने वाले दिनों के दौरान मानसून और अधिक कमजोर होता चला जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें