Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कड़ाके की ठंड में होगा नए साल का आगाज, इस दिन बारिश-बर्फबारी होने से गिरेगा पारा; ठंड से ठिठुरेंगे हिमाचलवासी

Himachal Weather Update Today प्रदेश की ऊंची चोटियों पर दोपहर बाद हल्की बर्फबारी हुई। जबकि कुछ क्षेत्रों में बादल छाए रहे। इसकी का परिणाम है कि प्रदेश में अधिकतम तापमान में दो से छह डिग्री तक की गिरावट आई है। मौसम विभाग ने 30 दिसंबर से तीन जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में वर्षा की संभावना जताई है।

By Yadvinder Sharma Edited By: Preeti Gupta Updated: Wed, 27 Dec 2023 08:28 AM (IST)
Hero Image
कड़ाके की ठंड में होगा नए साल का आगज

राज्य ब्यूरो, शिमला। Himachal Today Weather News: देश के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पहाड़ों पर बर्फबारी होने से मैदानी इलाकों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है तो वहीं, कोहरे की मोटी चादर बिछी हुई है। वहीं, हिमाचल की बात करें तो पहाड़ों पर जमकर बर्फबारी हो रही है, जिससे ठिठुरन बढ़ गई है। 

30 दिसंबर से बारिश-बर्फबारी की संभावना 

मौसम विभाग ने 30 दिसंबर से तीन जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में वर्षा की संभावना जताई है। ऐसे में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने और बर्फबारी के बीच पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी

मंगलवार 26 दिसंबर को प्रदेश की ऊंची चोटियों पर दोपहर बाद हल्की बर्फबारी हुई। जबकि कुछ क्षेत्रों में बादल छाए रहे। इसकी का परिणाम है कि प्रदेश में अधिकतम तापमान में दो से छह डिग्री तक की गिरावट आई है। अधिकतम तापमान में सबसे अधिक गिरावट भुंतर में छी डिग्री, सुंदरनगर व कांगड़ा में चार डिग्री और ऊना में 3.4 डिग्री की गिरावट आई है।

यह भी पढ़ें- Himachal Weather: मैदानों में ठंड के तेवर कड़े, शिमला में धूप और बादलों के बीच रातें हुई गर्म; जानिए आज कैसा रहेगा मौसम?

कोहरे के कारण यातायात प्रभावित 

प्रदेश में मंगलवार को दिनभर बादलों के साथ धूप खिली। न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट आने का अनुमान है। मैदानी क्षेत्रों में इन दिनों घना कोहरा पड़ रहा है। इसके कारण यातायात भी प्रभावित हो रहा है। इसके कारण न्यूनतम तापमान शिमला की अपेक्षा ज्यादा कम दर्ज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- बर्फबारी के बीच होगा न्यू ईयर सेलिब्रेशन, हिमाचल में इस दिन हिमपात के आसार; अगले पांच दिन तक ऐसा रहेगा मौसम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर