Move to Jagran APP

Shimla Summer Festival में हिमाचली, पंजाबी व बॉलीवुड कलाकार मचाएंगे धमाल, तैयारियों में जुटा प्रशासन

शिमला में समर फेस्टिवल (Shimla Summer Festival) का आयोजन होना है। समर फेस्टिवल की तैयारी के लिए प्रशासन खाका तैयार करने में जुटा है। समर फेस्टिवल में फैशन शो (Fashion Show) डॉग शो (Dog Show) करवाने की भी योजना है। शिमला समर फेस्टिवल में हिमाचली पंजाबी और बॉलीवुड कलाकारों को भी बुलाया जाएगा। इसके अलावा पुलिस व आर्मी भी बैंड से रौनक बढ़ाएंगे।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Published: Thu, 13 Jun 2024 11:22 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2024 11:22 AM (IST)
शिमला समर फेस्टिवल में हिमाचली, पंजाबी व बॉलीवुड कलाकार मचाएंगे धमाल (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता,शिमला। राजधानी शिमला में समर फेस्टिवल की तैयारी में प्रशासन जुट गया है। अभी तक स्टार कलाकारों के नाम पर मंथन किया जा रहा है। प्रशासन की ओर से अभी चार दिन क्या-क्या कार्यक्रम किए जाने हैं, इसका खाका तैयार कर लिया है।

प्रशासन ने पहले दिन स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति करने का फैसला लिया है। साथ ही दूसरे दिन पहाड़ी और हिमाचली कलाकारों की प्रस्तुति दी जाएगी। दूसरे दिन प्रदेश के अन्य जिला के कलाकारों को भी बुलाया जाएगा। तीसरे दिन पंजाबी गायक और चौथे व अंतिम दिन बालीवुड की किसी प्लेबैक सिंगर को लाने की तैयारी है।

प्रशासन की ओर से जुबिन नोटियाल व शाल्मनी खोलगडे के नाम पर चर्चा की गई थी लेकिन इनका बजट काफी ज्यादा होने के कारण दूसरे नामों पर भी विचार किया जा रहा है।

फैशन व डॉग शो होगा, पुलिस और आर्मी बैंड बढ़ाएंगे रौनक

फैशन शो व डॉग शो करवाने की भी योजना है। इसके अलावा पुलिस व आर्मी भी बैंड से रौनक बढ़ाएंगे। दिन में चार बजे से ही कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे। स्टेज से स्कूली बच्चों के कार्यक्रम होंगे। साथ ही सैलानियों की सुविधा के लिए पुलिस बैंड पर सैलानी गाने भी गा सकेंगे।

स्थानीय कलाकारों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इसके लिए आज से ट्रायल शुरू हैं। बुधवार शाम ट्रायल लिए जाएंगे। इसके बाद ही कौन से स्थानीय कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे, इसका पूरा खाका प्रशासन की ओर से तैयार किया जाएगा।

पहले दिन 118 आवेदकों ने दिया ऑडिशन

अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव 2024 में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत संगीत, नृत्य व उद्घोषणा के लिए आज गेयटी थियेटर शिमला में आडिशन के पहले दिन 118 आवेदकों ने भाग लिया।

जिला भाषा अधिकारी शिमला अनिल हारटा ने बताया कि जिला शिमला के विभिन्न क्षेत्रों के साथ-साथ जिला मंडी, सोलन व अन्य जिला के कलाकारों ने भी ऑडिशन में भाग लिया। निर्णायक मंडल में डा. हुकम शर्मा, डा. महेंद्र राठौर तथा किशोर कुमार ने ऑडिशन लिया।

यह भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: कालाअंब पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल का वीडियो वायरल, पुलिस अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

रिज पर दिखेगी हिमाचली संस्कृति की झलक

हिमाचली संस्कृति इस बार भी रिज मैदान पर देखने को मिलेगी। रिज मैदान से माल रोड तक हिमाचल संस्कृति इस बार पहले की तरह देखने को मिलेगी। पूरा दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम होगें। माल रोड व रिज मैदान दोनों को लाइटों से जगमगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Himachal Pradesh Weather Update: आसमान में छाए रहे बादल लेकिन गर्मी से नहीं मिली राहत, 16 जून तक लू चलने का अलर्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.