Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NRI दंपति से हुई मारपीट का Kangana Ranaut के थप्पड़ प्रकरण से क्या कनेक्शन? हिमाचल पुलिस ने कही ये बात

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एनआरआई दंपति से पार्किंग विवाद को लेकर हुई मारपीट का मंडी लोकसभा (Mandi Lok Sabha Seat) से सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के थप्पड़ कांड से कोई संबंध नहीं है। हिमाचल प्रदेश पुलिस (Himachal Police) महानिदेशालय की ओर से कहा कि इन घटनाओं को सोशल मीडिया में तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है।

By Yadvinder Sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 18 Jun 2024 09:42 AM (IST)
Hero Image
NRI दंपति से मारपीट मामले में कंगना थप्पड़ कांड से कोई संबंध नहीं

राज्य ब्यूरो, शिमला। हिमाचल पुलिस ने कहा है कि चंबा जिला के खजियार में चंडीगढ़ के एएसआई परमजीत सिंह और पंजाब मूल के एनआरआई दंपति के साथ दुर्व्यवहार की घटनाओं का चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की घटना से कोई संबंध नहीं है।

पुलिस ने दोनों घटनाओं को कंगना की घटना के साथ जोड़े जाने को अनुचित बताया है। कंगना रनौत को चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ की महिला जवान ने थप्पड़ मार दिया था।

सोशल मीडिया पर तोड़ मरोड़कर पेश किया गया- हिमाचल पुलिस

हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशालय ने दोनों घटनाओं की सच्चाई को सामने लाया और कहा कि इन्हें सोशल मीडिया पर तोड़ मरोड़कर पेश किया जा रहा है जो तथ्यों से परे है।

हिमाचल पुलिस व स्थानीय लोगों की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस की ओर से की गई जांच और तथ्यों को खंगालने के बाद प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने बताया है कि नौ जून को एएसआइ परमजीत सिंह खजियार घूमने आए थे।

गाड़ी पार्किंग को लेकर हुआ था विवाद

उन्होंने अपनी गाड़ी टोयटा फार्च्यूनर (सीएच 01सीई-8821) को सड़क के बीच पार्क कर दिया जिससे यातायात बाधित हो गया था। जब खजियार चौकी के पुलिस कर्मियों ने उनसे गलत तरीके से पार्क की गई गाड़ी को हटाने के लिए कहा तो वह नाराज हो गए और बहस व गालीगलौज करने लगे।

मामले की जांच पुलिस थाना प्रभारी सदर जिला चंबा के माध्यम से की गई। जांच के दौरान खजियार के पुलिस कर्मियों के खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार और झूठे पाए गए जबकि यह कहा जा रहा है कि हिमाचल पुलिस उचित व्यवहार नहीं कर रही है।

पुलिस कार्रवाई से एनआरआई दंपति ने किया था इन्कार

दूसरे मामले में एनआरआइ दंपति की पार्किंग ठेकेदार के साथ बहस हो गई। हिमाचल पुलिस ने कहा कि कंवलजीत और उसका भाई खजियार में ज्योतिष शास्त्र के अभ्यास के तहत पर्यटकों व स्थानीय महिलाओं के हाथ पकड़ रहे थे। इस कारण विवाद हो गया।

पुलिस ने आकर मामला सुलझाया। एनआरआई दंपति ने शिकायत करने और मेडिकल करवाने से इन्कार किया था। इसके बाद पुलिस की उपस्थिति में दोनों पक्षों ने समझौता किया।

बाद में 16 जून को पंजाब के प्रशासनिक सुधार व एनआरआई मामले विभाग के मंत्री कुलदीप धालीवाल ने एक्स पर कहा कि स्पेन से आए पंजाब मूल के एनआरआई दंपत्ती के साथ खजियार में हुई जानलेवा मारपीट की जीरो एफआइआर मैंने अमृतसर में दर्ज करवा दी है।

यह भी पढ़ें- Himachal News: तीन महीने बाद हो रही मंत्रिमंडल बैठक, मीटिंग में पुलिस भर्ती और JOA IT परीक्षा परिणाम पर होगा निर्णय

पुलिसकर्मियों पर लगे आरोप झूठे-पुलिस महानिदेशक

प्रदेश पुलिस महानिदेशक डा. अतुल वर्मा ने कहा कि हिमाचल पुलिस पूरी तरह अनुशासित पुलिस बल व व्यवहार कुशल है। पुलिस पर्यटकों का सदैव सत्कार करती है। स्थानीय पुलिसकर्मियों पर आरोप झूठे पाए गए हैं। बीच सड़क में गाड़ी पार्क कर यातायात जाम किया और जब हटाने को कहा तो गालीगलौज की।

यह भी पढ़ें- Himachal Rain News: कहीं बर्फबारी तो कहीं बरसे बदरा, हिमाचल प्रदेश के लोगों को गर्मी से मिली राहत; सुहावना हुआ मौसम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें