Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hindenburg-Adani Row: शिमला में कांग्रेस ने ED कार्यालय के बाहर दिया धरना, सेबी प्रमुख को पद से हटाने की रखी मांग

Hindenburg-Adani Row शिमला में कांग्रेस ने ईडी कार्यालय के बाहर धरना दिया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी प्रदर्शन में शामिल हुई। प्रतिभा सिंह ने सेबी प्रमुख को पद से हटाने के लिए केंद्र सरकार से मांग की। प्रतिभा सिंह ने कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट ने भी आशंका जताई है कि शेयर मार्केट में गड़बड़ी हुई है। सरकार नहीं जागी तो भविष्य में उग्र प्रदर्शन किए जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 23 Aug 2024 01:57 PM (IST)
Hero Image
Hindenburg-Adani Row: शिमला में कांग्रेस का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, शिमला। Hindenburg-Adani Row: हिडनबर्ग की रिपोर्ट में सेबी प्रमुख पर लगे गंभीर आरोपों पर प्रदेश कांग्रेस ने गुरुवार को शिमला में ईडी कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) के नेतृत्व में भारी संख्या में कार्यकर्ता ईडी कार्यालय पहुंचे और जमकर नारेबाजी की।

सेबी प्रमुख को पद से हटाने की मांग

कांग्रेस ने केंद्र सरकार से सेबी प्रमुख को पद से हटाने की मांग की है। प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने कई बार इस मामले को उठाया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि देश का पूरा व्यवसाय एक व्यक्ति के हाथ मे चला गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने सदन में इस मामले की जांच करवाने की मांग की, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस बारे में कुछ नहीं कहा।

यह भी पढ़ें: Himachal News: हिमाचल में बनी 17 दवाओं के सैंपल फेल, CDSCO की जांच रिपोर्ट में खुलासा; लिस्ट में 57 मेडिसिन शामिल

शेयर मार्केट में हुई गड़बड़ी: प्रतिभा सिंह

प्रतिभा सिंह ने कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट ने भी आशंका जताई है कि शेयर मार्केट में गड़बड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को सदन में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) का गठन कर इस मामले की उचित जांच करवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज सांकेतिक धरना दिया है, सरकार नहीं जागी तो भविष्य में उग्र प्रदर्शन किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अब 12 घंटे से ज्‍यादा काम नहीं करेंगे रेजिडेंट डॉक्टर-इंटर्न व पीजी, सरकार ने जारी किए नए आदेश

ठियोग के विधायक ने भी लगाया आरोप

वहीं ठियोग के विधायक कुलदीप राठौर ने आरोप लगाया कि जब से केंद्र में भाजपा की सरकार सत्ता में आई है, तब से दो लोगों ने देश के संसाधनों को बेचा है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में भी पता चला है कि अदानी को लाभ पहुंचाने के लिए शेयर मार्केट से छेड़छाड़ की गई और इसमें 20,000 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर