Move to Jagran APP

हिमाचल में जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां रद, सूखे की स्थिति से निपटने के लिए सरकार ने लिया ये फैसला

हिमाचल प्रदेश में जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों (Jal Shakti Department Employees) की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। सभी अधिकारी और कर्मचारी अपने कार्यालयों में उपस्थित रहेंगे। यदि कोई अधिकारी कर्मचारी छुट्टी पर है तो वह तुरंत अपने तैनाती कार्यालय में रिपोर्ट करें। सूखे से निपटने के लिए सरकार ने ये अहम फैसला लिया है। अधिारियों की छुट्टियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

By Anil Thakur Edited By: Himani Sharma Published: Tue, 18 Jun 2024 09:00 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 09:00 PM (IST)
सरकार ने जल शक्ति विभाग की छुट्टियां की रद (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। प्रदेश में सूखे की स्थिति के चलते लोगों को जल संकट के साथ अन्य दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से पेयजल आपूर्ति की कमी, असमान पेयजल वितरण और जल शक्ति विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा रख-रखाव न किए जाने के कारण कई पेयजल योजनाओं को हुए नुकसान की शिकायतें मिल रही हैं।

राज्‍य सरकार ने की छुट्टियां रद

इस गंभीर स्थिति से निपटने और लोगों को पर्याप्त पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि हालात सामान्य होने तक जल शक्ति विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि इसको लेकर सख्त दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal Assembly Election 2024: भाजपा प्रत्‍याशी आशीष शर्मा हैं करोड़पति, इतनी चल-अचल संपत्ति के हैं मालिक

सभी अधिकारी कार्यालयों में रहेंगे उपस्थित

सभी अधिकारी और कर्मचारी अपने कार्यालयों में उपस्थित रहेंगे। यदि कोई अधिकारी, कर्मचारी छुट्टी पर है तो वह तुरंत अपने तैनाती कार्यालय में रिपोर्ट करें।

उन्होंने कहा कि विभाग के प्रमुख अभियंता, मुख्य अभियंता और अधीक्षण अभियंताओं को पेयजल आपूर्ति की कमी से संबंधित समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि राज्य की जनता को पर्याप्त पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए व्यापक कदम उठाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal News: CM सुक्खू की पत्नी पहली बार लड़ेंगी चुनाव, ऐसे समझें कांग्रेस ने कमलेश ठाकुर पर आखिर क्यों खेला दांव?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.