Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HPPSC HPAS Recruitment 2023: प्रिलिम्स का रिजल्ट आउट, अभ्यर्थी ऐसे चेक करें परिणाम; मेन्स के लिए कस लें कमर

HPPSC HPAS Recruitment 2023 राज्य लोक सेवा आयोग ने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचएएस) की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। लोक सेवा आयोग ने स्पष्ट किया है कि नियमों के प्रावधानों के अनुसार सभी योग्य अभ्यर्थियों को एचएएस मुख्य परीक्षा के लिए नए सिरे से आवेदन करना होगा। इसके लिए लिंक 25 अक्टूबर तक सक्रिय हो जाएगा।

By Parkash BhardwajEdited By: Prince SharmaUpdated: Fri, 27 Oct 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
HPPSC HPAS Recruitment 2023: प्रीलिम्स का रिजल्ट आउट, अभ्यर्थी ऐसे चेक करें परिणाम; मेन्स के कस लें कमर

राज्य ब्यूरो, शिमला। राज्य लोक सेवा आयोग ने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचएएस) की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। एक अक्टूबर को आयोजित हुई प्रारंभिक परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर एचएएस मुख्य परीक्षा में प्रवेश के लिए योग्य अभ्यर्थियों की सूची आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है।

जल्द ही लिंक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा

लोक सेवा आयोग ने स्पष्ट किया है कि नियमों के प्रावधानों के अनुसार सभी योग्य अभ्यर्थियों को एचएएस मुख्य परीक्षा के लिए नए सिरे से आवेदन करना होगा। इसके लिए लिंक 25 अक्टूबर तक सक्रिय हो जाएगा। मुख्य परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन करने की अंतिम डेट 14 नवंबर तय की गई है। आनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए महत्वपूर्ण निर्देश और लिंक शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

एचएएस की मुख्य परीक्षा 13 दिसंबर 2023 से शुरू होगी। आयोग के अनुसार एचपीएएस परीक्षा में अभ्यर्थी के अंक, कट आफ परीक्षा की पूरी प्रक्रिया के बाद, यानी अंतिम परिणाम घोषित होने के बाद ही आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। अभ्यर्थी आयोग के टेलीफोन नंबर 0177-2629738, 2624313 और टोल फ्री नंबर 1800-180-8004 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- सौगात! हिमाचल के 234 रूटों पर दौड़ेंगी निजी बसें, 208 रूट पर चलेंगी सामान्य बसें; 26 रास्तों पर चलेंगी ई-बस