Move to Jagran APP

बाल-बाल बचे! शराब पीकर चला रहा था बस, लोगों ने की शिकायत तो फरार हो गया चालक; HRTC ने किया सस्पेंड

शिमला (Shimla News) में शराब पीकर बस चलाने के आरोप में हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने एक चालक को निलंबित कर दिया है। चालक का नाम संदीप कुमार बताया जा रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार मंगलवार सुबह शिमला-सरी रूट पर बस चला रहा चालक शराब के नशे में था। रास्ते में दो स्थानों पर चालक ने बस को पैरापिट पर चढ़ा दिया।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 23 Oct 2024 07:54 AM (IST)
Hero Image
शराब के नशे में बस चलाने पर एचआरटीसी ने चालक को निलंबित कर दिया। फाइल फोटो
 जागरण संवाददाता, शिमला। शराब पीकर बस चलाने पर हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) प्रबंधन ने चालक को निलंबित कर दिया है।

मामला शिमला के साथ लगते ग्रामीण क्षेत्र शोघी का है। चालक का नाम संदीप कुमार बताया जा रहा है। निगम ने प्रारंभिक जांच कर आरोप की पुष्टि की है।

शिकायत के बाद मौके से फरार हो गया चालक

स्थानीय लोगों के अनुसार मंगलवार सुबह शिमला-सरी रूट पर बस चला रहा चालक शराब के नशे में था। रास्ते में दो स्थानों पर चालक ने बस को पैरापिट पर चढ़ा दिया। इस पर बस में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें- फेसबुक पर अधिकारियों के खिलाफ टिप्पणी करना पर भारी, HRTC ने आरोपी ड्राइवर को किया बर्खास्त

यात्रियों ने चालक को आगे बस चलाने से मना किया, वहीं इसकी जानकारी स्थानीय पंचायत थड़ी के प्रधान नरेंद्र शर्मा को दी। प्रधान मौके पर पहुंचे और उन्होंने चालक की जांच की तो पाया कि वह शराब के नशे में था। उन्होंने इसकी जानकारी निगम प्रबंधन व पुलिस को दी, लेकिन पुलिस व निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचते चालक मौके से फरार हो गया। निगम प्रबंधन ने दूसरे चालक को रूट पर भेजा।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ चालक का वीडियो

नशे में बस चला रहे एचआरटीसी चालक का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। वीडियो में थड़ी पंचायत के प्रधान नरेंद्र शर्मा कह रहे हैं कि

ग्रामीण रूटों पर चालक नशे में बस चलाकर यात्रियों की जान जोखिम में डाल रहा है। यदि कोई हादसा हो जाता तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होता।

उन्होंने निगम के प्रबंध निदेशक से मांग की है कि ऐसे चालकों पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि शोघी के साथ लगते रूटों पर बसें समय पर नहीं आ रही हैं। बता दें कि सोशल मीडिया पर चालक वीडियो वायरल होने के बाद से एचआरटीसी ने ये कार्रवाई की है।

निलंबित किया गया आरोपी बस चालक

वहीं, इस मामले को लेकर शिमला एचआरटीसी के आरएम अंकुर वर्मा ने कहा कि निगम की प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि चालक नशे में बस चला रहा था। जिसके बाद निगम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए चालक को निलंबित कर दिया है। आरोपित के खिलाफ विभागीय कार्रवाई जारी है। दूसरे चालक को रूट पर भेज कर यात्रियों का बस सुविधा दी गई।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में दौड़ेंगी ई-बसें, CM सुक्खू ने HRTC के लिए किए कई बड़े वादे; कहा- बस खरीदने के लिए निगम की करेंगे मदद

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।