Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्केटर्स का इंतजार खत्म, शिमला में शुरू हुई Ice Skating; देशी-विदेशी सब ले रहे भाग; पहले दिन 40 बच्चों ने की स्केटिंग

Ice Skating in Shimla राजधानी शिमला के आइस स्केटिंग रिंक में सोमवार से स्केटिंग शुरू हो गई है। पहले दिन स्केटिंग करने के लिए रिंक में 40 बच्चे ने अपना पंजीकरण करवाया है। अब मौसम को देखते हुए दोनों समय का सेशन भी करने की तैयारी की जा रही है लेकिन इसके लिए समय ज्यादा लग सकता है। इस में पहले दिन 40 बच्चे ने अपना पंजीकरण करवाया है।

By Shikha VermaEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 19 Dec 2023 11:44 AM (IST)
Hero Image
शिमला में शुरू हुई Ice Skating; देशी-विदेशी सब ले रहे भाग

जागरण संवाददाता, शिमला। Ice Skating in Shimla: राजधानी शिमला के आइस स्केटिंग रिंक में सोमवार से स्केटिंग शुरू हो गई है। पहले दिन स्केटिंग करने के लिए रिंक में 40 बच्चे ने अपना पंजीकरण करवाया है। इस बार बर्फ समय पर न जमने के कारण सेशन चार दिन देरी से शुरू हुआ है।

सुबह 8 बजे से शुरू हुई आइस स्केटिंग

रिंक के पदाधिकारी लंबे समय से बर्फ जमाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन मौसम पूरी तरह से साथ नहीं दे रहा था। रविवार को पदाधिकारियों ने सफल ट्रायल लिया। इसे देखते हुए सोमवार को सुबह आठ बजे पहला सेशन हुआ। अब मौसम को देखते हुए दोनों समय का सेशन भी करने की तैयारी की जा रही है, लेकिन इसके लिए समय ज्यादा लग सकता है।

पहले दिन 40 लोगों ने की स्केटिंग

स्केटिंग रिंक के प्रशिक्षक व कोषाध्यक्ष पंकज प्रभाकर ने बताया कि स्केटिंग का पहला सेशन सोमवार को करवाया गया है। इस में पहले दिन 40 बच्चे ने अपना पंजीकरण करवाया है। जल्द ही शाम का सेशन भी शुरू कर दिया जाएगा।

विदेशी भी कर रहे स्केटिंग

रिंक में देश विदेश से आकर लोग स्केटिंग कर चुके हैं। इस बार मौसम ने साथ दिया तो कार्निवाल व जिमखाना दोनों ही करवाने की तैयारी की है। इसका होना मौसम पर निर्भर करेगा। पिछले कई सालों से ये दोनों ही नहीं हो पा रहे हैं।

पिछले साल हुए थे 35 सेशन

आइस स्केटिंग रिंक में पिछले साल कुल सेशन 35 हुए थे। इस साल ये सेशन ज्यादा हो सकता हैं। फिलहाल राजधानी में ठंड ज्यादा है। इस कारण उम्मीद अभी तक ज्यादा है कि इस बार सेशन ज्यादा होंगे। ठंड अगर इसी तरह बढ़ती रही हैं।

यह भी पढ़ें- पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में होगी बारिश, 22 दिसंबर से फिर बदलेगा मौसम; इस बार व्हाइट क्रिसमस मनाएंगे पर्यटक

आइस स्केटिंग रिंक में दूसरे राज्यों से आते हैं सैलानी

शिमला के आइस स्केटिंग रिंक में हर साल हजारों सैलानी स्केटिंग का आनंद लेने के लिए आते हैं। दिसंबर व जनवरी में सेशन के दौरान ज्यादा संख्या दूसरे राज्यों से आए सैलानियों की ही होती है। हालांकि कई बार ऐसा होता है कि सैलानियों की संख्या कम होती है। फिर भी वे स्केटिंग के लिए आते ही रहते हैं।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में गंभीर बीमारियों के नहीं हो रहे इलाज, दर-दर भटक रहे मरीज; विपिन सिंह परमार विधानसभा सत्र में लाएंगे प्रस्ताव

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें