Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Weather Today: बारिश-बर्फबारी से फिलहाल राहत के आसार नहीं, मौसम विभाग ने सात जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

Himachal Weather Today हिमाचल में बर्फबारी और बारिश ने लोगों की समस्या बढ़ा दी है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार आगामी दो दिनों प्रदेश के छह जिलों लाहुल स्पीति किन्नौर शिमला कांगड़ा मंडी व कुल्लू में आंधी व भारी बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम खराब होने के चलते ठंड के तेवर कड़े हो गए हैं।

By Yadvinder Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Sun, 04 Feb 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
मौसम विभाग ने सात जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

राज्य ब्यूरो, शिमला। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार आगामी दो दिनों प्रदेश के छह जिलों लाहुल स्पीति, किन्नौर, शिमला, कांगड़ा, मंडी व कुल्लू में आंधी व भारी बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

छह जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

इस बीच  छह जिलों चंबा, ऊना,बिलासपुर, हमीरपुर, सिरमौर व सोलन में आंधी व ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार को शिमला सहित कुफरी, नारकंडा, रोहतांग आदि में हल्की बर्फबारी हुई। इसके कारण ठंड के तेवर कड़े हो गए हैं और हाड कंपाने वाली ठंड है।

44 पेयजल योजनाएं हुई हैं प्रभावित

प्रदेश में अधिकतम तापमान में छह से सात डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश में चार एनएच सहित 404 सड़कें बंद हैं। इन सड़कों को खुलवाने के लिए मशीनें और मजदूर भी लगाए गए हैं। पांच सौ से अधिक ट्रांसफार्मर अभी भी खराब हैं। जिसके कारण बिजली आपूर्ति बाधित है। 44 पेयजल योजनाएं प्रभावित हुई हैं और इसके कारण पेयजल की आपूर्ति नहीं हो सकी।

सोलन का अधिकतम तापमान सबसे निचले स्तर पर

प्रदेश में कुल्लू के सेओबाग में अधिकतम तापमान में 8.8 डिग्री की गिरावट आई है। सोलन के अधिकतम तापमान में 7.2 डिग्री की गिरावट आने से सीजन में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है और 10 डिग्री पर पहुंच गया। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान सिरमौर के धौलाकुआं में 20.2 डिग्री दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें- Snowfall in Himachal: भारी बर्फबारी से थम गई मनाली, सड़कें बंद होने से घटी सैलानियों की संख्‍या; शिमला में बढ़ा पर्यटन कारोबार

यह भी पढ़ें- Himachal News: माफीवीर केजरीवाल फिर माफी मांगने के लिए रहें तैयार, दिल्ली सीएम पर जमकर बरसे अनुराग ठाकुर