Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal DGP के खिलाफ जांच के आदेश, आरोप सही पाए जाने पर कार्रवाई करेगी सरकार

पालमपुर के कारोबारी निशांत शर्मा की ओर से डीजीपी के खिलाफ दी गई शिकायत मामले पर कार्रवाई शुरू हो गई है। बुधवार को गेयटी थिएटर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस मामले में जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जांच में अगर कुछ जांच में निकलेगा तो उसके मुताबिक आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

By Anil ThakurEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 08 Nov 2023 10:16 PM (IST)
Hero Image
Himachal DGP के खिलाफ जांच के आदेश

जागरण संवाददाता, शिमला। पालमपुर के कारोबारी निशांत शर्मा की ओर से डीजीपी के खिलाफ दी गई शिकायत मामले पर कार्रवाई शुरू हो गई है। बुधवार को गेयटी थिएटर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस मामले में जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जांच में अगर कुछ जांच में निकलेगा तो उसके मुताबिक आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

संजय कुंडू के खिलाफ आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग उठाई

कारोबारी निशांत शर्मा द्वारा जान को खतरा बताने व सुरक्षा मांगने के सवाल पर मुख्य सचिव ने कहा कि जांच एजेंसी सीआईडी इसकी असेसमेंट करेगी। इस दिशा में भी काम किया जाएगा। कांगड़ा जिला के पालमपुर निवासी निशांत ने दो रोज पूर्व एसपी शिमला को शिकायत भेजी थी। इसमें उन्होंने डीजीपी संजय कुंडू के खिलाफ कई तरह के आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग उठाई थी। शिकायत में उन्होंने गुरुग्राम में चल रहे विवाद के कारण परिवार को जान का खतरा बताया है। 

निशांत इस मामले को लेकर प्रेस कांफ्रेंस भी कर चुके हैं, जिसमें उन्होंने कहा कि वह नहीं जानते कि क्यों डीजीपी के बार बार उन्हें फोन कर रहे हैं। डीएसपी और एसएचओ भी बार-बार उन्हें फोन कर कह रहे कि डीजीपी ने आपको शिमला बुलाया है। उन्होंने कहा कि अब डीजीपी ने उनके खिलाफ झूठी एफआईआर दर्ज कराई है।

डीजीपी ने भी दर्ज करवाया है मामला

डीजीपी संजय कुंडू ने भी निशांत शर्मा के खिलाफ छोटा शिमला थाना में मामला दर्ज करवाया है। इस में डीजीपी ने आरोप लगाया कि निशांत ने ईमेल में अभद्र भाषा का इस्तेमाल और उनकी छवि खराब करने की कोशिश की है।