Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तेज रफ्तार गाड़ी से लटककर महिला को रील बनाना पड़ा महंगा, वीडियो वायरल के बाद हरकत में पुलिस, 2500 का चालान व लाइसेंस रद

Himachal News राजधानी शिमला में एक महिला पर्यटक को तेज रफ्तार गाड़ी से बाहर लटकर रील बनाना काफी महंगा पड़ गया। वीडियो वायरल होने के बाद शिमला पुलिस हरकत में आ गई। 2500 रुपये का चालान कर लाइसेंस रद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी। शिमला पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि हिमाचल आने वाले पर्यटकों की पुलिस हर संभव सहायता करने को तैयार है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Wed, 31 Jul 2024 12:56 PM (IST)
Hero Image
Himachal News: कार से लटकर रील बना रही महिला पर्यटक, वीडियो से ली गई तस्वीर।

जागरण संवाददाता, शिमला। राजधानी शिमला के साथ लगते मशोबरा में तेज रफ्तार से चलती गाड़ी से बाहर लटक कर रील बनाने का एक और मामला सामने आया है। हरियाणा नंबर की एक गाड़ी से पर्यक महिला बाहर लटककर वीडियो बना रही थी। यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हुआ।

वहीं, पुलिस ने इस मामले में वाहन का 2500 रुपये का चालान किया है। वहीं वाहन चालक के ड्राइविंग लाइसेंस को रद करने के लिए भी प्रक्रिया शुरू कर दी है।

गाड़ी के आगे चल रहा था ट्रक

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शिमला के प्रमुख पर्यटन स्थल मशोबरा से ढली की ओर आते हुए एक हरियाणा नंबर की चलती गाड़ी से एक महिला पर्यटक बाहर लटकती हुई नजर आई। इस दौरान गाड़ी भी तेज रफ्तार में दौड़ रही थी, जबकि गाड़ी के आगे एक ट्रक चल रहा था।

गाड़ी की पिछली सीट पर बैठा एक शख्स गाड़ी की खिड़की से बाहर लटकती महिला की रील बना रहा था।

'नियमों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं'

पर्यटकों की इस हरकत को पीछे चल रही अन्य गाड़ी में सवार व्यक्ति ने अपने मोबाइल पर कैद लिया। वीडियो बनाने के बाद व्यक्ति ने वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। जिस पर संज्ञान लेते हुए शिमला पुलिस ने गाड़ी मलिक का वाहन एक्ट की धारा 184 तहत 2500 रुपये में का चालान काटा है।

शिमला पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले पर्यटकों की शिमला पुलिस हर संभव सहायता करने को तैयार हैं, लेकिन अगर कोई नियमों का उल्लघंन करता है तो फिर वह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

यह भी पढ़ें- Himachal News: मनाली के अंजनी नाले में बाढ़, पुल के उपर से पलचान गांव पहुंचा पानी; 8 घंटे बंद रहा लेह मार्ग

पहले भी आ चुकी है ऐसी घटनाएं

तेज रफ्तार से चलती गाड़ी से बाहर लटककर रील बनाने की घटनाएं पहले भी पेश आ चुकी हैं। इसी वर्ष शिमला की 103 टनल के पास भी एक ऐसा मामला पेश आया था। यहां पर पंजाब नंबर की एक थार गाड़ी से बाहर लटककर युवक रील बना रहा था।

इस मामले में भी वाहन का 2500 रुपये का चालान काटा गया था। वहीं कुल्लू जिला के मनाली में भी पहले ऐसी घटनाएं पेश आ आई हैं। इन मामलों में मोटर व्हीकल एक्ट के 2500 रुपये का चालान किया जाता है। वहीं, लाइसेंस रद किया जाता है।

वहीं ज्यादातर आरोपी चालान का भुगतान कर बरी हो जाते हैं। जबकि इस तरह की हरकतें कर वह कई लोगों जिंदगी से खिलवाड़ करते हैं। ऐसी घटनाओं के आम होने के कारण अब इन घटनाओं के सख्त कार्रवाई की मांग उठने लगी है।

यह भी पढ़ें- फर्जी आयुष्मान कार्ड मामले में ED का एक्शन, दिल्ली से हिमाचल तक छापेमारी, कांग्रेस MLA के घर भी तलाशी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर