Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बस अपने बयान पर टिके रहें विक्रमादित्य', नेम प्लेट वाले मामले पर नेता प्रतिपक्ष की प्रतिक्रिया

शिमला मस्जिद विवाद पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शोएब जमई की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि जहां स्थानीय लोगों के जाने पर भी पाबंदी है वहां एमआईएमआईएम का नेता कैसे पहुंच गया। इस मामले में सरकार को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। जयराम ठाकुर ने कहा कि विक्रमादित्य सिंह ने सही बयान दिया है लेकिन वो अपने बयान पर टिकते हैं या नहीं ये देखना होगा।

By rohit nagpal Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 26 Sep 2024 04:49 PM (IST)
Hero Image
स्ट्रीट वेंडर पॉलिसी पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया।

जागरण संवाददाता, शिमला। संजौली मस्जिद विवाद पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शोएब जमई की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने कहा जहां स्थानीय लोगों के जाने पर भी पाबंदी है, वहां पर एमआईएमआईएम का नेता कैसे पहुंच गया।

इस मामले में सरकार महज प्राथमिकता दर्ज कर औपचारिकता न निभाए, बल्कि इनकी गिरफ्तारी की जानी चाहिए। ये व्यक्ति मस्जिद के स्थानीय लोगों के बिना ऐसा काम नहीं कर सकता है। इसमें सभी की मिलीभग्त है। इस मसले पर जल्द ही सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

'अब कर्मचारियों को समय पर नहीं मिलता वेतन'

नेता प्रतिपक्ष ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की गारंटियों की देश में पोल खुल चुकी है। लोग गारंटी देने वाले कांग्रेस नेताओं को तलाश रहे है। सुक्खू सरकार में कर्मचारियों को हुई गलतफहमी भी दूर हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल सरकार ने अपनाया योगी का मॉडल, अब हर रेहड़ी-पटरी वालों को लगानी होगी नेम प्लेट

अब न कर्मचारियों को समय पर वेतन मिल रहा है, प्रदेश में वेतन देने के भी लाले पड़ गए हैं। महिलाओं को 1500 रुपये अभी तक नहीं मिले हैं। युवाओं को न पांच लाख नौकरियां मिल पाई हैं। उन्होंने कहा कि विक्रमादित्य सिंह ने सही बयान दिया है, लेकिन वो अपने बयान पर कितने टिकते हैं, इस पर सभी की नजर हैं।

'विक्रमादित्य अपने बयान पर टिकेंगे या नहीं?'

इससे पहले अनिरुद्ध सिंह ने खुलकर बोल था। उस समय भी कांग्रेस हाईमकमान के फोन के बाद उन्होंने बोलना बंद कर दिया है। अब विक्रमादित्य कितना अपने बयान पर टिकते हैं, ये देखने लायक होगा।

उन्होंने कहा कि जिस भवन की बात वे कर रहे हैं, उसे बिना अनुमति के बनाया है, ये बात वक्फ वोर्ड व मस्जिद की स्थानीय कमेटी स्वीकार कर चुकी है। अब बाहर के नेता आकर दूसरे भवनों की बात कर रहे हैं.

अनिरुद्ध सिंह पर कसा तंज

जयराम ठाकुर ने अनिरुद्ध सिंह और विक्रमादित्य सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने विधानसभा के अंदर बड़ी-बड़ी बातें की और कारवाई की मांग की। कांग्रेस हाईकमान का मंत्री पद से हटाने के लिए फोन आया तो उनकी टांगे कांपने लगी।

विक्रमादित्य सिंह ने यूपी की तर्ज पर स्ट्रीट वेंडर पॉलिसी लागू करने की बात कही है तो उस पर कायम भी रहे। हालांकि, हिमाचल में पहले से ही स्ट्रीट वेंडर पॉलिसी है, इसे कांग्रेस सरकार ने आने पर बंद कर दिया था। इसके बाद आज ऐसे हालात बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें- 'हिमाचल सिर्फ हिमाचलियों का है', मस्जिद विवाद पर राज्यपाल की प्रतिक्रिया; कहा- आधार कार्ड की हो जांच