Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: 'अब हमें सेक्युलर सिविल कोड की तरफ जाना होगा', विशाल तिरंगा यात्रा में बोले जयराम ठाकुर

Himachal News शिमला में भाजपा द्वारा आयोजित हर घर तिरंगा यात्रा में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषणा को लेकर चर्चा की। साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने यूनिफॉर्म सिविल कोड का समर्थन करते हुए कहा कि अब हमें सेक्युलर सिविल कोड की तरफ जाना होगा। हमने सांप्रदायिक सिविल कोड में 75 साल बिताए हैं।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 15 Aug 2024 09:06 PM (IST)
Hero Image
हर घर तिरंगा यात्रा में शामिल हुए नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। भाजपा जिला शिमला द्वारा आयोजित हर घर तिरंगा यात्रा में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित रहे। उन्होंने इस अवसर पर कहा की हर घर तिरंगा यात्रा में अद्भुत जोश देखने को मिला।

युवा, बुजुर्ग, महिलाओं ने इस तिरंगा यात्रा में बढ़ चढ़कर भाग लिया, आज स्वतंत्रता दिवस पर भी पीएम नरेन्द्र मोदी ने इस अभियान का जिक्र किया था।

जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी के भाषण को याद दिलाया

जयराम ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने 11वे स्वतंत्रता दिवस के संविधान में बताया कि आजादी से पहले सैकड़ों साल की गुलामी का हर कालखंड संघर्ष का रहा। 1857 के स्वतंत्रता संग्राम के पहले भी कई आदिवासी क्षेत्र थे, जहां आजादी की जंग लड़ी जाती थी।

40 करोड़ देशवासियों ने वो जज्बा दिखाया, सामर्थ्य दिखाया, एक सपना और संकल्प लेकर चलते रहे- भारत की आजादी का। हमारी रगों में उन्हीं का खून है। 40 करोड़ लोगों ने गुलामी की जंजीरों को तोड़ दिया था, दुनिया की महासत्ता को उखाड़ फेका था।

यह भी पढ़ें: 75 साल से अधिक सभी पेंशनरों को जल्द मिलेगा पूरा एरियर, स्वतंत्रता दिवस पर CM सुक्खू का एलान; और भी की कई घोषणाएं

40 करोड़ लोग गुलामी की बेड़ियों को तोड़ सकते हैं, आजादी के सपने को पूरा कर सकते हैं तो 140 करोड़ मेरे परिवारजन अगर संकल्प लेकर, एक दिशा निर्धारित कर चल पड़ते हैं तो चुनौतियां कितनी भी क्यों न हो, संसाधनों के लिए जूझने की नौबत हो तो भी हर चुनौती को पार कर समृद्ध भारत बना सकते हैं, 2047 तक विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।

यूनिफॉर्म सिविल कोड का किया समर्थन

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि देश की सुप्रीम कोर्ट भी हमें यूनिफॉर्म सिविल कोड के लिए कह रही है और देश के संविधान निर्माताओं का भी ये सपना था। जो कानून धर्म के आधार पर देश को बांटते हैं, जो ऊंच नीच का कारण बनते हैं। वैसे कानूनों के लिए देश में कोई जगह नहीं हो सकती। हमने सांप्रदायिक सिविल कोड में 75 साल बिताए हैं, अब हमें सेक्युलर सिविल कोड की तरफ जाना होगा।

यात्रा में उनके साथ प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, प्रदेश महामंत्री बिहारी लाल शर्मा, उपाध्यक्ष संजीव कटवाल, कोषाध्यक्ष कमल सूद, मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा, पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज, कार्यालय सचिव प्रमोद ठाकुर, संजय सूद, जिला अध्यक्ष प्रेम ठाकुर उपस्थित रहें। युवा मोर्चा ने इस कार्यक्रम में अग्रिम भूमिका निभाई, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष तिलक राज ने इस यात्रा में युवाओं का नेतृत्व किया।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'सरकार गिराने की बजाय मदद करें प्रधानमंत्री', स्वतंत्रता दिवस पर डिप्टी सीएम ने भाजपा पर बोला हमला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर