Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर बोला हमला, कहा- पुलिसकर्मियों के वेतन से पांच गुना पैसा काटना अनुचित

Himachal News जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने परिवहन निगम की बसों में सफर के लिए पुलिसकर्मियों के अंशदान में पांच गुना बढ़ोतरी को लेकर सुक्खू सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सरकारी काम के लिए पुलिसकर्मियों के वेतन से पांच गुना पैसा काटना अनुचित है। नेता प्रतिपक्ष ने सरकार से सवाल किया कि राजकीय कार्य के लिए पुलिसकर्मी अपनी जेब से पैसे क्यों खर्च करें।

By rohit nagpal Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 27 Aug 2024 12:06 AM (IST)
Hero Image
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार को घेरा। (जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने परिवहन निगम की बसों में सफर के लिए पुलिसकर्मियों के अंशदान में पांच गुना बढ़ोतरी किए जाने को अनुचित बताते हुए वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी शासकीय काम से ही यात्रा करती है, ऐसे में उसे अपनी जेब से पैसे देने पड़ रहे हैं।

चौतरफा विरोध के बाद सरकार ने मारी पलटी: जयराम ठाकुर

एक बार सरकार एचआरटीसी की बसों में अनुदानित यात्रा पर रोक लगा देती है और फिर पुलिसकर्मियों को आधिकारिक यात्रा पर यात्रा खर्च वापस देने की बात की कहती है।

यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut ने किसान आंदोलन को लेकर ऐसा क्या बोल डाला जिसपर मच गया बवाल, BJP ने भी कर लिया किनारा

चौतरफा विरोध के बाद सरकार ने फिर पलटी मारी और उनके अंशदान को पांच गुना बढ़ाने की शर्त पर उन्हें एचआरटीसी की बसों में यात्रा की अनुमति दी।

राजकीय कार्य के लिए पुलिसकर्मी क्यों खर्च करें पैसा?

हर पुलिस कर्मी हर साल अपने वेतन से छह हजार रुपये बस में यात्रा करने के अंशदान के नाम पर कटवाएगा, चाहे वह यात्रा करे या न करे। जयराम ठाकुर ने कहा कि राजकीय कार्य के लिए पुलिसकर्मी अपनी जेब से पैसे क्यों खर्च करें।

सरकार ने जब कहा था कि आधिकारिक कार्य के लिए पुलिसकर्मियों को यात्रा खर्च का भुगतान करेगी। सरकार पुलिसकर्मियों के वेतन से काटे जा रहे एचआरटीसी के अंशदान का सीधे भुगतान करे। जिससे यह प्रक्रिया भी जटिल नहीं होगी और लोगों को राहत मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'मुख्यमंत्री सुख शिक्षा योजना' को मिली हरी झंडी, हर महीने मिलेंगे 1000 रुपये; ऐसे करें आवेदन