Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: 'केंद्र की मदद के बिना वेतन भी नहीं दे सकती सुक्खू सरकार...', जयराम ठाकुर ने जमकर साधा निशाना

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश की सुक्खू सरकार पर जमकर निशाना साधा। ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार अगर प्रदेश की मदद न करे तो प्रदेश सरकार कर्मचारियों को वेतन भी नहीं दे पाएगी। जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया और कहा कि आपदा की घड़ी में उन्होंने हिमाचल को किस्तों में 364 करोड़ 190 करोड़ और फिर 200 करोड़ रुपये की मदद दी है।

By Parkash BhardwajEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 09 Dec 2023 09:20 PM (IST)
Hero Image
जयराम ठाकुर ने जमकर साधा निशाना हिमाचल सरकार पर जमकर साधा निशाना (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बीबीएन। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने कहा कि केंद्र सरकार अगर प्रदेश की मदद न करे, तो प्रदेश सरकार (Himachal Govt) कर्मचारियों को वेतन भी नहीं दे पाएगी। जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया और कहा कि आपदा की घड़ी में उन्होंने हिमाचल को किस्तों में 364 करोड़, 190 करोड़ और फिर 200 करोड़ रुपये की मदद दी है।

इसके अलावा साढ़े नौ हजार मकान भी दिए, लेकिन फिर भी कांग्रेस के मित्र बोल रहे हैं कि केंद्र ने कोई मदद नहीं की। यही नहीं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 2700 करोड़ रुपये प्रदेश को मिले हैं।

विकसित भारत संकल्प यात्रा में किया संबोधित

जयराम ठाकुर शनिवार को सोलन जिला के तहत दून विधानसभा क्षेत्र के कंडोल में विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित कर रहे थे। कहा कि केंद्र सरकार की नौ वर्ष की उपलब्धियों के साथ हम आपके बीच में आए हैं।

2014 में नरेन्द्र मोदी सत्ता में आए तो उन्होंने जो भी योजना चलाई, उसका विरोध हुआ, लेकिन अब जब हर व्यक्ति का बैंक में खाता खुला तो योजनाओं का सीधा पैसा खाते में आ रहा है।

ये भी पढे़ं- 'ममता बनर्जी के बहुत से मंत्री जेल में...', पत्रकारों से बातचीत में अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना

केंद्र की योजना लागू करवाना प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी- ठाकुर 

इस यात्रा के माध्यम से लोगों को जानकारी मिल रही है, लेकिन प्रदेश सरकार इसे गंभीरता से नहीं ले रही है। केंद्र की योजनाओं को लागू करना प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी होती है।

उन्होंने कहा, यदि प्रदेश में सुक्खू सरकार की उपलब्धियों की बात करें तो एक ही उपलब्धि है कि उन्होंने 1500 कार्यालय बंद किए हैं और कोई भी चुनावी गारंटी पूरी नहीं की। तीन राज्यों में भाजपा को मिली जीत पर कहा कि नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

ये भी पढे़ं- पनोह व आंसला गांव के लोग उल्टी दस्त की चपेट में, स्वास्थ्य विभाग ने पानी के सैंपल भेजे जांच के लिए

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर