Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CPS नियुक्ति पर बोले जयराम ठाकुर, कहा- 'नहीं चली सरकार की कोई चालाकी'; सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

सरकार द्वारा सीपीएस से जुड़े मामले को हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर किए जाने की मांग को खारिज दी गई है। इस पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि उच्चतम न्यायालय का यह फैसला स्वागत योग्य है। फैसले से सरकार द्वारा सभी मुद्दे को भटकाने की कोशिशों को विराम लग जाएगा उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हाथ निराशा लगी है।

By rohit nagpalEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Fri, 10 Nov 2023 07:54 PM (IST)
Hero Image
CPS नियुक्ति पर जयराम ठाकुर ने की टिप्पणी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर (Jairam Thakur On CPS) ने कहा कि सरकार द्वारा सीपीएस से जुड़े मामले को हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर किए जाने की मांग को खारिज कर दिया है। उच्चतम न्यायालय का यह फैसला स्वागत योग्य है। फैसले से सरकार द्वारा सभी मुद्दे को भटकाने की कोशिशों को विराम लग जाएगा, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हाथ निराशा लगी है। अब समय आ गया है कांग्रेस को न्यायालय और प्रदेश के लोगों की जवाब देना होगा।

केस हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह की नियुक्तियां मनमाने तरीके से की है। पहले सरकार ने सीपीएस के खिलाफ दायर याचिका के खिलाफ हाईकोर्ट में चुनौती दी, वहां से निराश होने के बाद केस को हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने की माँग कर दी। जिससे मुद्दे को लंबा खींचा जा सकता है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि यह हमारी बड़ी जीत और सरकार को झटका है। उन्होंने कहा कि सलाहकारों की फौज के बाद भी इस तरह की गलत कदम उठाकर मुख्यमंत्री फंस गए हैं। मुख्यमंत्री ने जानबूझकर अपने मित्रों का राजनीतिक भविष्य संकट में डाल दिया है। यह निर्णय सरकार पर बहुत करारा झटका है।

सीएम सुक्खू ने 6 विधायकों को सीपीएस लगा रखा है- जयराम ठाकुर

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के पूर्व के स्पष्ट आदेशों के बाद भी सरकार द्वारा सीपीएस की नियुक्ति का यह फैसला पूर्णतः हैरानी भरा है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने 6 विधायकों को सीपीएस लगा रखा है।

ये भी पढ़ें- मौसम बना बाधा, शिमला नहीं दिल्ली में ही धनतेरस मनाएंगे सुक्खू; जानिए कब हिमाचल आएंगे मुख्यमंत्री

इनमें रोहड़ू से मोहन लाल ब्राक्टा, कुल्लू से सुंदर सिंह ठाकुर, अर्की से विधायक संजय अवस्थी, दून से राम कुमार चौधरी, पालमपुर से आशीष बुटेल और बैजनाथ से किशोरी लाल शामिल है। सरकार ने इन्हें ऑफिस से लेकर गाड़ियां सुविधाएं दे रखी है।

नेता प्रतिपक्ष ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

नेता प्रतिपक्ष ने समस्त प्रदेशवासियों को धनतेरस और दीपावली के शुभ अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि ईश्वर सभी की रक्षा करें। हर प्रदेशवासी धन-धान्य से परिपूर्ण हो।

ये भी पढ़ें- उमा आजाद व नितिन आजाद ने सेशन कोर्ट में दायर की चौथी बार जमानत अर्जी, दिया स्वास्थ्य का हवाला