Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jairam Thakur ने कृष्णा नगर का किया दौरा, शरणार्थियों और घायल लोगों से मुलाकात कर जाना हालचाल

हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने कृष्णा नगर वार्ड का दौरा कर शरणार्थियों से मुलाकात की। इसके बाद आईजीएमसी में घायल लोगों से मुलाकात कर कुशलक्षेम जाना। उन्होंने कहा विपक्ष और पक्ष दोनों मिलकर जन सेवा के लिए तत्पर है और इस आपदा की घड़ी में सबसे पहले लोगों की जान बचाना और बचे हुए लोगों का ख्याल रखना ही प्राथमिकता है।

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Wed, 16 Aug 2023 02:38 PM (IST)
Hero Image
पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आईजीएमसी में घायल लोगों से की मुलाकात : जागरण

शिमला, जागरण संवाददाता: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कृष्णा नगर वार्ड का दौरा किया उन्होंने अंबेडकर भवन और समुदायक भवन में शरणार्थियों से मुलाकात की और उनका कुशलक्षेम जाना।

जयराम ठाकुर ने मौके का जायजा लिया और जिस प्रकार से वहां पर मूलभूत सुविधाओं की कमी थी उसके बारे में डिप्टी कमिश्नर शिमला को अवगत करवाया है। अंबेडकर भवन में बिजली और शौचालय ना होने से शरणार्थियों को बहुत दिक्कत आ रही है। सामुदायिक भवन में ज्यादातर प्रवासी मजदूर है और उनका प्रशासन की ओर से अधिकतम सुविधा प्रदान की जा रही है।

आईजीएमसी में घायल लोगों से की मुलाकात

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने उसके उपरांत आईजीएमसी में घायल लोगों से मुलाकात की और उनके कुशल क्षेम जाना। कई लोगो की छाती और रीड की हड्डी भी टूटी है। एक महिला जो की बंगाली बगीचे से है इसको आर्थिक मदद की आवश्यकता है। फागली और कृष्णा नगर से घायल लोग आईजीएमसी में विभिन्न विभागों में भर्ती है।

आपदा की घड़ी में पहला काम रिहैबिलिटेशन

जयराम ठाकुर कहा इस आपदा की घड़ी में पहला काम रिहैबिलिटेशन है। प्रशासन को जितने भी घर जोकि खतरे में लग रहे हैं वहां से लोगों को निकाल कर कहीं और स्थापित करना चाहिए। काफी पेड़ ऐसे हैं जिन्होंने शिमला के अंदर खतरा पैदा किया है और बिजली की तारे भी काफी बड़े जमघट में हैं।

पक्ष-विपक्ष दोनों मिलकर जन सेवा के लिए तत्पर

इसको लेकर प्रशासन को तेजी से काम करना चाहिए। नुकसान बड़ा है पर विपक्ष और पक्ष दोनों मिलकर जन सेवा के लिए तत्पर है और इस आपदा की घड़ी में सबसे पहले लोगों की जान बचाना और बचे हुए लोगों का ख्याल रखना ही प्राथमिकता है।

हमारी सामाजिक संस्थाओं ने शरणार्थियों को हर जगह खाना प्रदान करने का कार्य भी किया है। उनके साथ साधना ठाकुर, प्रदेश मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा, संजय सूद, बिट्टू पाना, रजनी सिंह, आशु उपस्थित रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर