Move to Jagran APP

Job Alert: हिमाचल के युवाओं को मिलेगी 1 लाख रुपये तक की नौकरी, विदेश में रोजगार पाने का सुनहरा अवसर

हिमाचल के युवाओं के लिए एक जरूरी खबर है। यदि आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो प्रदेश सरकार की यह मुहिम आप ही के लिए है। युवाओं का विदेशों में रोजगार पाने का सपना अब साकार हो रहा है। दसवीं पास के लिए संयुक्त अरब अमीरात में युवकों को विभिन्न पदों पर 22 हजार से लेकर एक लाख रुपए तक की नौकरी पाने का मौका है।

By Yadvinder Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 18 Oct 2024 08:44 PM (IST)
Hero Image
Himachal Jobs News: हिमाचल प्रदेश के लोगों को विदेश में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है

राज्य ब्यूरो, शिमला। Himachal Jobs: हिमाचल प्रदेश के युवाओं के लिए नौकरी से जुड़ी एक अच्छी खबर है। प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के युवाओं को विदेशों में रोजगार के अवसर मुहैया करवाए जा रहे हैं।

राज्य सरकार की मुहिम रंग ला रही है और युवाओं का विदेशों में रोजगार पाने का सपना अब साकार हो रहा है। श्रम एवं रोजगाार विभाग एवं ओवरसीज प्लेसमेंट हिमाचल को भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के साथ पंजीकृत भर्ती एजेंसी ईपीएस फैसिलिटीज सर्विसेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में तकनीकी और गैर-तकनीकी पदों पर भर्ती के लिए डिमांड प्राप्त हुई है।

1 लाख 14 हजार रुपए तक का मिलेगा वेतन

तकनीकी और गैर तकनीकी वर्ग में यह पद अबूधाबी के परमाणु ऊर्जा संयंत्र व प्रोविस स्कूल (रियल इस्टेट कंपनी) में भरे जाएंगे। चयनित हुए तकनीकी और गैर-तकनीकी कर्मचारियों को प्रतिमाह 22,800 रुपये से लेकर 1,14,450 रुपये वेतन प्रदान किया जाएगा।

आवेदकों को योग्यता के तौर पर दसवीं पास, आईटीआई इलैक्ट्रीशियन, कारपेंटर, प्लंबर, लिफ्ट व मशीन आपरेटर, सहायक तकनीशियन, पेंटर, अंग्रेजी का आधारभूत ज्ञान, वैध पासपोर्ट और आयु सीमा 21-40 वर्ष होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- Himachal Holidays 2025: हिमाचल सरकार ने जारी किया छुट्टियों का कैलेंडर, जानिए कब-कब बंद रहेंगे दफ्तर और स्कूल?

अबूधाबी में तकनीकी और गैर तकनीकी पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को आवासीय सुविधा प्रदान की जाएगी। अबुधाबी स्टैंपिंग वीजा के लिए अभ्यर्थियों को दिल्ली में चिकित्सा परीक्षण और वीजा स्टैंपिंग के लिए आना होगा।

बाइक चालक के लिए उम्र 21 से 45 वर्ष

दुबई में सामान इत्यादि की डिलीवरी के लिए बाइक चालक (आयु सीमा 21-45) भी भर्ती किए जाएंगे। आवेदकों के लिए यौग्यता के तौर पर दसवीं पास, आधारभूत अंग्रेजी का ज्ञान, भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस और वैध पासपोर्ट होना अनिवार्य है। चयनित बाइक चालकों को दो साल के अनुबंध पर रखा जाएगा।

उन्हें आवास, बाइक, पेट्रोल और सिम कार्ड की सुविधा भी दी जाएगी। इन बाइक चालकों को दो माह का प्रशिक्षण दिया जाएगा जिस दौरान इन्हें सात हजार रुपये भोजन भत्ता भी प्रदान किया जाएगा। इसके बाद इन्हें 34 हजार रुपये मासिक और 26 हजार रुपये अन्य भत्ते प्रदान किए जाएंगे।

इच्छुक आवदेक बायोडाटा, पासपोर्ट और प्रमाण-पत्रों की प्रति के साथ एक सप्ताह के भीतर जिला रोजगार अधिकारी के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- '5 लाख नौकरी देने के नाम पर आए थे सत्ता में, अब छीन रहे रोजगार'; सुक्खू सरकार पर जयराम ठाकुर का हमला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।